Dastak Hindustan

महामंडलेश्वर महाराज को मिला धमकी भरा पत्र

भोपाल (मध्यप्रदेश) :- प्रदेश में एक बार फिर ‘सर तन से जुदा’ की धमकी मिली है। उज्जैन में महामंडलेश्वर डॉ.सुमनानंद गिरि महाराज को उर्दू में लिखा हुआ एक पत्र मिला जिसमें महाराज को सर तन से जुड़ा करने की धमकी दी गई है। हालांकि आश्रम के प्रबंधन अधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस में दी है इसके साथ महामंडलेश्वर महाराज को सुरक्षा देने की मांग भी की गई है। महामंडलेश्वर महाराज ने बताया कि, इससे पहले बदमाशों ने गाड़ी बीच सड़क पर रुकवाकर धमकाया था।

यह है मामला

सुमनानंद गिरि महाराज ने बताया कि, 9 तारीख शनिवार की रात की बात है। वे भानपुरा से उज्जैन आश्रम लौट रहे थे तभी जावरा व नागदा के बीच मे उनकी गाड़ी को अज्ञात बदमाशों ने रोका और रोक कर धमकी दी कि, तुम हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करते हो सनातनी प्रचार कर रहे हो। आश्रम में घुस कर ऐसा करेंगे कि याद रखोगे और भाग गए इसके बाद बीते दिन शुक्रवार को धमकी भरा पत्र मिला जिसमें उर्दू में लिखा था कि, ‘सुना है काशी आ रहे हो याद रखना जिंदा नहीं जाओगे यहां से, तुम धर्मांतरण करवा रहे हो, हमारे नबी से गुस्ताखी कर रहे हो. नबी का ऐसा है कि गुस्ताखे रसूल की एक सजा सर तन से जुड़ा-सर तन से जुदा’। इसके बाद इसकी शिकायत की गई।

निरंजनी अखाड़े के संत महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरि महाराज की कथाओं से प्रेरित होकर हाल ही कई अन्य धर्म के लोगों ने हिंदू धर्म को अपनाया है। अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र पुरी महाराज का कहना है कि, जिसको जो करना है करे संत सनातन के पथ पर बढ़ाता रहा है बढ़ता रहेगा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *