Dastak Hindustan

एशिया कप से बाहर होने पर फूट-फूट कर रोए पाकिस्तानी खिलाड़ी

नई दिल्ली :- अब एशिया कप 2023 में नेपाल, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के साथ पाकिस्तान का सफर खत्म हो गया है। कल रात पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच करो या मरो का मैच खेला गया, जिसमें आखिरी ओवर में श्रीलंका ने जीत हासिल कर फाइनल में जगह बना ली। इस रोमांचक मुकाबले में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन अंत में श्रीलंका ने बाजी मार ली। मैच हारने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जमां खान और कप्तान बाबर आजम मैदान पर रोने लगे। इस बीच शाहीन अफरीदी ने उन्हें सांत्वना दी। इससे जुड़ी कई इमोशनल तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं।

 

बाबर आजम और जमां खान ने खूब बहाए आंसू

 

पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए फाइनल में पहुंचने के लिए 14 सितंबर को खेला गया मैच जीतना बहुत जरूरी था। लेकिन मेज़बान टीम ने पाकिस्तान को हर तरह से मात दी। पिछले साल एशिया कप फाइनल का खिताब पाकिस्तान टीम से छीनने वाली लंकाई टीम ने इस साल सेमीफाइनल में मेहमान टीम का सपना तोड़ दिया। गुरुवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने आखिरी ओवर में जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। ये पाकिस्तान के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं था। सेमीफाइनल की इस हार से आखिरी ओवर में डिफेंस कर रहे कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज जमान खान खूब रोए। आप वीडियो देखकर इस बेबसी का अंदाजा लगा सकते हैं। इस बीच शाहीन अफरीदी ने जमां को सांत्वना दी और शांत कराया। इस घटना की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे देखकर पाकिस्तानी फैंस काफी इमोशनल हो रहे हैं। इस मैच में जमां खान भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। हालांकि, वह अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके।

ये था पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच का पूरा हाल

बारिश के कारण यह मैच 42-42 ओवर का कर दिया गया। बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बारिश से बाधित मैच में पाकिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। मोहम्मद रिज़वान ने सर्वाधिक नाबाद 86 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट खोकर मैच जीत लिया। श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस ने 91 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसके अलावा सादिरा समाराविक्रमा ने 48 रन और चरित असलांका ने 49 रन की अहम पारियां भी खेलीं। अब एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *