Dastak Hindustan

अडानी ग्रुप ने किया एसईपीएल का अधिग्रहण, रेलवे क्षेत्र में आईआरसीटीसी से भिड़ेंगे गौतम अडानी

नई दिल्ली :- अडानी ग्रुप ने एसईपीएल का अधिग्रहण किया। गौतम अडानी के स्वामित्व वाली अदानी एंटरप्राइजेज ने आईआरसीटीसी को एक बड़ा बढ़ावा देते हुए ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म एसईपीएल का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। अडानी ग्रुप ने ट्रेन बुकिंग प्लेटफॉर्म एसईपीएल का अधिग्रहण किया: गौतम अडानी अब रेलवे कारोबार में भी उतरने की तैयारी कर रहे हैं। अडानी ग्रुप अब एक ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म हासिल करने के लिए तैयार है।

सीधे शब्दों में कहें तो अडानी एंटरप्राइजेज जल्द ही ट्रेन टिकट बेचना शुरू करेगी। अडानी समूह का यह कदम भारत सरकार के स्वामित्व वाले भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को टक्कर देगा, जो ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म व्यवसाय में काम करता है।

गौतम अदानी के स्वामित्व वाली कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार को यह घोषणा की। अदाणी ग्रुप ने इस मामले में स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है। एमओयू के उद्देश्य के बारे में बताते हुए, अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि शेयर खरीद समझौते में एसईपीएल में 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर के अधिग्रहण के संबंध में समझौते की शर्तों, आपसी अधिकारों और अन्य मामलों का उल्लेख है। अडानी ग्रुप ने जानकारी दी है कि उसने ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म स्टार्क एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

स्टॉक एक्सचेंज को दिए एक खुलासे में, अदानी एंटरप्राइजेज ने कहा, “हम एतदद्वारा सूचित करते हैं कि अदानी डिजिटल लैब्स प्राइवेट लिमिटेड ने स्टार्क एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (एसईपीएल) में 100% हिस्सेदारी के प्रस्तावित अधिग्रहण के लिए एक शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। SEPL को ट्रेनमैन के नाम से भी जाना जाता है, जो एक ऑनलाइन ट्रेन बुकिंग प्लेटफॉर्म है।

एमओयू के उद्देश्य के बारे में बताते हुए, अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि शेयर खरीद समझौते में एसईपीएल में 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर के अधिग्रहण के संबंध में समझौते की शर्तों, आपसी अधिकारों और अन्य मामलों का उल्लेख है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *