Dastak Hindustan

दिल्ली एनसीआर के लोगों को मिली बड़ी राहत, बारिश से मौसम हुआ सुहावना

नई दिल्ली :- भीषण गर्मी की मार से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह अचानक मौसम बदल गया और कई इलाके में बारिश शुरू हो गई। इसके साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो 22 जून तक तापमान 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा।

भीषण गर्मी से लोग बहुत ही परेशान हैं और सभी बारिश का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। गुजरात में बिपरजॉय चक्रवात का असर भले ही कम हो गया है, लेकिन शुक्रवार से इसका व पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिला।

शनिवार को भी शाम को दिल्ली में मौसम का मिजाज बदला। तेज आंधी के साथ कुछ इलाकों में बारिश हुई। इससे लोगों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की। इससे पहले शुक्रवार को भी दोपहर बाद मौसम ने करवट ली थी। वहीं, सोमवार को एक बार फिर मौसम ने करवट ली, जिससे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिली है।

राजधानी दिल्ली में भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं मगर दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर यह है कि मौसम विभाग (Weather Department) की ओर से जल्द ही राजधानी में बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। पंजाब, बिहार और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

यूपी के 29 जिलों में हीटवेव का अलर्ट

यूपी (UP) में मंगलवार को 11 जिलों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया। झांसी में अधिकतम तापमान 45.9 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज में 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वाराणसी, कानपुर, मथुरा और आगरा समेत कई जिलों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से आज भी प्रदेश के 29 जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से इन जिलों में तेज आंधी चलने की चेतावनी भी दी गई है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *