Dastak Hindustan

गृह मंत्री अमित शाह स्थिति का जायजा लेने गुजरात पहुंचे, भुज में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

गांधीनगर (गुजरात):-  गुजरात में चक्रवात बिपरजॉय ने गुजरात सहित आसपास के इलाकों में काफी  नुकसान पहुंचाया है। इससे प्रभावित इलाकों में 23 लोग घायल हुए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को गुजरात के भुज पहुंचे।

अमित शाह मुख्यमंत्री भूपेंद्र पाटिल के साथ चक्रवात प्रभावित क्षेत्र का कर रहे निरीक्षण

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ वह चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का लिया जायजा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम 5 बजे गुजरात के भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।वह उन लोगों से भी मिलेंगे जिन्हें चक्रवात के प्रभाव के रहते अपने घर छोड़ कर दूसरी जगह लाया गया है।

तूफान से प्रभावित लोगों को सहायता राशि दी जाएगी

गुजरात सरकार ने फैसला किया है कि तूफान से प्रभावित लोगों को सहायता राशि दी जाएगी। पांच दिन तक लोगों को नकद भुगतान किया जाएगा। एक वयस्क को 100 रुपये प्रतिदिन और बच्चों को 60 रुपये प्रतिदिन का भुगतान किया जाएगा।

तूफान की वजह से प्रभावित हुआ यातायात

चक्रवात की वजह से गुजरात के मांडवी में भारी बारिश हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में  जलभराव साथ ही शुक्रवार को राजस्थान के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे जोन में रेल यातायात प्रभावित हुआ और 14 ट्रेनें रद्द कर दी गईं थीं।

इस तरह की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *