Dastak Hindustan

सोनभद्र में मुख्यमंत्री योगी ने 414 करोड़ परियोजनाओं की दी सौगात

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश):– सोनभद्र में मुख्यमंत्री योगी ने जनपदवासियों को 414 करोड़ की 217 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान डायट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी का किया गया स्वागत

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही स्टांप पंजीयन व न्यायालय शुल्क विभाग के मंत्री रवींद्र जायसवाल और समाज कल्याण विभाग के राज्य मंत्री संजीव सिंह गोंड ने सभी ने मुख्यमंत्री का का स्वागत किया।

बच्चों को स्कूल भेजने की कही बात

मुख्यमंत्री योगी ने सोनभद्र जिले को विकास के पैमाने पर नंबर वन बनाने की बात कही। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील की आप सभी अपने बच्चों को स्कूल भेजें।करीब डेढ़ साल बाद सीएम योगी कि जिला मुख्यालय पर जनसभा हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा सोनभद्र जिले को विकसित करना है। सोनभद्र को यूपी का नंबर वन जिला बनाने के लिए सरकार काम कर रही है। यह बात विपक्ष को रास नहीं आ रही है। नकारात्मक राजनीति होने वाले विकास की संभावनाओं पर बाधा पैदा कर रहा है। विपक्ष विकास में व्यवधान डाल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विगत 09 वर्षों में पर्यावरण संरक्षण ऊर्जा के अक्षय प्राकृतिक स्रोतों के सदुपयोग के द्वारा देश का सतत विकास सुनिश्चित हुआ है।

परियोजनाओं का शिलान्यास किया है

सीएम योगी ने आईटीआई राबर्ट्सगंज व दुद्धी में आधुनिक कार्यशाला व प्रशिक्षण कक्ष, राजकीय हाईस्कूल खरहरा, कुसुम्हा, मऊकला, मारकुंडी घाटी, सुकृत, डायट परिसर में बाउंड्रीवाल व सुंदरीकरण, शिवद्वार मंदिर के पर्यटन स्थल के लिहाज से विकास कार्य, राजकीय प्रक्षेत्र ओबराडीह में हाईटेक वेजिटेबल सीडलिंग प्रोडक्शन इकाई, लोढ़ी में सोन ईको प्वाइंट पर सुंदरीकरण जैसी परियोजनाओं का शिलान्यास किया है।

राजकीय महाविद्यालय बभनी, हाथीनाला, बभनी, पिपरी, मांची, शाहगंज, करमा, घोरावल व महिला थाने में बैरक व विवेचना कक्ष, घोरावल में हाईटेक वेजिटबेल सीडलिंग प्रोडक्शन इकाई, बसुहारी पंप नहर परियोजना, 70 कंपोजिट विद्यालय में टैब लैब, पर्यटन विभाग के वे फाइंडिंग एवं ट्रैफिक साल्यूशन का लोकार्पण किया।

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *