Dastak Hindustan

उन्नाव के दही थाना क्षेत्र में ओमेगा इंटरनेशनल फैक्टरी में बॉयलर फटने से लगी आग

उन्नाव (उत्तर प्रदेश):- उन्नाव के दही थाना क्षेत्र में ओमेगा इंटरनेशनल फैक्टरी में बॉयलर फटने से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने लिया विकराल रूप ले लिया।आग की सूचना पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची।दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। आग लगने के कारण फैक्ट्री के कर्मचारी और आसपास के लोग घबराए हुए थे। दमकल कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए तत्परता दिखाते हुए आग बुझाने का कार्य शुरू किया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

दही थानांतर्गत ओमेगा इंटरनेशनल फैक्ट्री में मंगलवार की रात बॉयलर फटने से फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर अग्निशमन अधिकारी शिवराम यादव और दही थाना के थानाध्यक्ष संजीव कुशवाहा मौके पर पहुंचे। दोनों ने स्थिति का जायजा लिया और दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गये।

 

आग बुझाने के दौरान, अधिकारियों ने फैक्ट्री के आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए भी कदम उठाए, ताकि किसी भी संभावित खतरे से बचा जा सके। स्थानीय प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को खाली करवा दिया। फैक्ट्री के भीतर मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और किसी भी जानमाल के नुकसान को टालने के लिए हर संभव प्रयास किए गए। आग लगने से फैक्ट्री के कुछ हिस्से में ज्यादा नुकसान हुआ है।

आग की लपटों और धुएं ने फैक्ट्री के उपकरणों और सामग्री का नुकसान किया है। पुलिस और अग्निशामक विभाग ने आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में बॉयलर में किसी तकनीकी खामी के कारण यह हादसा हुआ हो सकता है, लेकिन इसके सही कारणों का पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *