Dastak Hindustan

यूपीएससी परीक्षा के लिए कल जल्दी शुरू होगी नोएडा की मेट्रो, यूपीएससी ने जारी किया एग्जाम ड्रेस कोड

नोएडा (उत्तर प्रदेश):- संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा (UPSC CSE 2024) कल आयोजित होंगी। यूपीएससी परीक्षा में उम्मीदवारों को कोई परेशानी न हो इसलिए मेट्रो की सेवाए जल्दी शुरू कर दी जाएंगी। कल सुबह के 6 बजे पहली मेट्रो शुरू हो जाएगी।

 

 

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा (UPSC CSE 2024) कल से आयोजित जाएंगी। परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए इसलिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मेट्री की सेवा जल्दी शुरू करने का निर्णय लिया है।

 

 

इस संबंध में नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने सोशल मीडिया (X) अक्स पर ट्वीट पर करते हुए कहा है कि वैसे आम दिनों में रविवार को नोएडा की मेट्रो सेवा 8 बजे शुरू होती है लेकिन यूपीएससी परीक्षा में उम्मीदवारों को कोई परेशानी न हो इसलिए मेट्रो की सेवाए सुबह के 6 बजे शुरू कर दी जाएंगी।

 

 

यूपीएससी उम्मीदवारों को ये ध्यान देना चाहिए कि (16 जून) यानी कल परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। डीएमआरसी ने घोषणा की कि यूपीएससी उम्मीदवारों की पूर्ण सुविधा के लिए चरण 3 चरण पर मेट्रो सेवाएं सुबह 6 बजे से उपलब्ध करा दी जाएंगी। डीएमआरसी (DRMC) के प्रमुख कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट संचार) अनुज दयाल ने पीटीआई को बताया, “चरण- III खंडों पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं, जो आमतौर पर रविवार को सुबह 8 बजे शुरू होती हैं, 16 जून को मेट्रो सेवा सुबह 6 बजे शुरू होंगी।

 

यूपीएससी परीक्षा का समय

यूपीएससी की परीक्षा के दो पेपर होंगे। पहला पेपर सुबह के 9.30 से शुरू है, जिसका रिपोर्टिंग टाइम 9 बजे है, वहीं दोपहर का पेपर 2.30 बजे से शुरू होगा और शाम 4 बजे तक चलेगा। ऐसे में उम्मीदवारों को 30 मिनट पहले सेंटर पर पहुंच जाना होगा। यूपीएससी ने अपने दिशा-निर्देशों में जल्द पहुंचने के लिए ही बोला है।

 

 

यूपीएससी एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे सही कपड़ो का चुनाव करें। वैसे भी गर्मी काफी है तो हो सके सिंपल और सूती कपड़े पहने। परीक्षा शामिल होने वाली महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए वे किसी भी तरह के मेटल के गहने या हाई हिल्स न पहने। स्मार्ट घड़ी पहनने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *