Dastak Hindustan

इस्लामाबाद HC हाई कोर्ट ने दिया बयान बोले, (POK) पीओके भारत का है! विदेशी सरजमीं पर क्यों तैनात हैं पाक के सैनिक?

इस्लामाबाद:- इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने आज एक चौंकाने वाला दावा सामने आया है। फ़ेडरल प्रॉसिक्यूटर जनरल ने कोर्ट को बताया कि “आजाद कश्मीर” एक विदेशी क्षेत्र है!पकिस्तान कश्मीर के जिस हिस्से पर कब्जा किया है वह उसे आजाद कश्मीर कहता है। वहीं भारत उसे पीओके (POK) यानि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर कहता है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जम्मू-कश्मीर (भारत) का हिस्सा है, जिसे पाकिस्तान ने अपने कब्जे में ले लिया था।

 

 

इस्लामाबाद हाई कोर्ट में आज एक चौंकाने वाला दावा सामने आया है। फ़ेडरल प्रॉसिक्यूटर जनरल ने कोर्ट को बताया कि कवि अहमद फ़रहाद, जिन्हें कुछ दिन पहले इस्लामाबाद से अगवा किया गया था, “आजाद कश्मीर” में 2 जून तक रिमांड पर हैं। उन्हें इस्लामाबाद कोर्ट के सामने पेश नहीं किया जा सकता क्योंकि “आजाद कश्मीर” एक विदेशी क्षेत्र है!

 

ये दावा सुनकर हर कोई हैरान रह गया। अगर “आजाद कश्मीर” एक विदेशी क्षेत्र है, तो फिर पाकिस्तानी सोल्जर इस विदेशी धरती पर पाकिस्तान से कैसे प्रवेश कर गए? और “आजाद कश्मीर” के प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्होंने सोल्जर  को नहीं बुलाया था। ये दावा पाकिस्तान की न्यायिक प्रणाली और “आजाद कश्मीर” की स्थिति को लेकर कई सवाल खड़े करता है। अगर “आजाद कश्मीर” एक विदेशी क्षेत्र है, तो पाकिस्तान को वहाँ सैनिकों की तैनाती और प्रशासन का अधिकार कैसे प्राप्त है?

 

 

(POK) पीओके भारत का हिस्सा था और है और भारत को ही रहेगा

भारत लगातार (POK) पीओके पर अपना दावां ठोकता रहा हैं। भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) पीओके  पर अपना कड़ा रुख स्पष्ट कर दिया है। हाल ही में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने गुरुवार को एक बयान में कहा, पूरा जम्मू कश्मीर और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं। यह भारत का हिस्सा था और हमेशा भारत का ही हिस्सा रहेगा।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *