Dastak Hindustan

ओलंपिक से पहले पीवी सिंधू की दमदार वापसी, मलेशिया मास्टर्स खिताब से एक कदम दूर

कुआलालंपुर:- भारत की महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चोट के बाद कोर्ट पर जोरदार वापसी की है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता इस स्टार ने शनिवार को थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार जीत दर्ज की।

 

इस जीत के साथ ही वह मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन खिताब जीतने के करीब पहुंच गई। अब फाइनल में वह भारत का झंडा लहराते हुए ओलंपिक से पहले एक बड़ा खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

 

पीवी सिंधू के पद का सूखा अब यहां खत्म होता नजर आ रहा है। जोरदार फॉर्म दिखाने वाली भारतीय स्टार ने पिछले दो साल से एक भी खिताब नहीं जीता है। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 88 मिनट मुकाबला खत्म किया। इस मैराथन मुकाबले में दुनिया की 20वें नंबर की बुसानन के खिलाफ 13-21, 21-16, 21-12 से जीत हासिल की।

 

सिंधू ने इससे पहले 2022 सिंगापुर ओपन जीता था और पिछले साल मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में उपविजेता रही थी। यह बुसानन पर 19 मैचों में उनकी 18वीं जीत थी। बुसानन ने सिंधू को सिर्फ एक बार 2019 हांगकांग ओपन में शिकस्त दी है। विश्व रैंकिंग में 15वें स्थान पर काबिज सिंधू के सामने फाइनल में चीन की दूसरी वरीयता प्राप्त वांग झांग यी की चुनौती होगी। विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज झांग के खिलाफ तीन मैचों में सिंधू ने दो जीत दर्ज की है।

 

पिछले दो ओलंपिक में क्रमश

रजत और कांस्य पदक जीतने वाली सिंधू का पेरिस ओलंपिक से पहले लय में वापसी करना भारतीय खेलों के लिए अच्छी खबर है। इस सत्र की शुरुआत में घुटने की चोट से वापसी करने के बाद से उन्होंने पिछले कुछ टूर्नामेंटों में आक्रामक खेल दिखाया है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *