Dastak Hindustan

राजौरी लोकसभा क्षेत्र पर बदली गई मतदान की तारीख, अब छटे चरण में होगी वोटिंग

राजनीति:- लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक सीट पर मतदान की तारीखों में चुनाव आयोग ने बदलाव किया है। चुनाव आयोग ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र पर मतदान की तारीख में बदलाव किया है। अब अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र पर मतदान छठे चरण में होगा।

25 मई को होगा मतदान

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख 7 मई से बदलकर 25 मई हो गई हैं। चुनाव आयोग ने कहा उसे चुनाव की तारीखों को बदलने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों से अनुरोध मिले हैं। आयोग ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से उस क्षेत्र में सड़कों की स्थिति, मौसम के हालात और कनेक्टिविटी पर तुरंत एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था। इस क्षेत्र में दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्से और जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी के इलाके शामिल हैं।

खराब मौसम बना तारीख बदलने की वजाह 

हालाकि ये इतना आसान नहीं था चुनाव के नजदीक तारीख बदलना। बता दें कि कई राजनीतिक दलों और नेताओं ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर खराब मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने की मांग की थी। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींदर रैना, ‘अपनी पार्टी’ के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता इमरान अंसारी और अन्य ने इस संबंध में आयोग को अपना अभ्यावेदन सौंपा था।

कुछ दलों ने आपत्ति भी जताई

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस) और महबूबा मुफ्ती (पीडीपी) ने पिछले सप्ताह आयोग से चुनाव स्थगित नहीं करने का आग्रह किया था। इस निर्वाचन क्षेत्र में 21 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए सात मई को तीसरे चरण में मतदान प्रस्तावित था।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *