Dastak Hindustan

30 अप्रैल को बसपा, 01 मई को सपा के उम्मीदवार करेंगे नामांकन

उत्तर प्रदेश:- लखनऊ, 29 अप्रैल(हि.स.)। लखनऊ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राजनाथ सिंह के नामांकन के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी सरवर मलिक 30 अप्रैल और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी रविदास महरोत्रा 01 मई को नामांकन करेंगे।

बसपा के प्रत्याशी सरवर मलिक मंगलवार को अपने आवास से निकलेंगे और कलेक्ट्रेट के पास बसपा कार्यकर्ता उनका स्वागत अभिनंदन करेंगे। इसके बाद बसपा प्रत्याशी नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट में प्रवेश करेंगे। नामांकन कार्यक्रम में बसपा के एमएलसी भीमराव और पूर्व एमएलसी नौशाद अली सहित तमाम पार्टी के कई चेहरे मौजूद रहेंगे।

सपा प्रत्याशी रविदास महरोत्रा बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने कलेक्ट्रेट जायेंगे। सपा के प्रदेश कार्यालय से नामांकन जुलूस निकाला जायेगा। ये जुलूस राजभवन से हजरतगंज होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगा। इसमें सपा के कई प्रदेश स्तरीय नेता शामिल होंगे।

बसपा और सपा के प्रत्याशियों के नामांकन के बाद लखनऊ में लोकसभा चुनाव और भी रोमांचक हो जायेगा। बसपा प्रत्याशी के नामांकन जुलूस नहीं निकालने के फैसले को लेकर लखनऊ में वैसे राजनीतिक चर्चा पहले से ही गरम है। सपा के नामांकन जुलूस से प्रत्याशी की क्षमता दिखने के बाद माहौल और भी गरम हो सकता है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *