Dastak Hindustan

‘आज लोग मुझे मेरे किरदारों के नाम से जानते हैं, यह बड़ी खुशी है’, बोले पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड:- पंकज त्रिपाठी इंडस्ट्री के नामी अभिनेता हैं। कोई भी किरदार वे पूरी शिद्दत से अदा करते हैं। उन्होंने वर्ष 2004 में फिल्म ‘रन’ से डेब्यू किया। हालांकि, इंडस्ट्री में अपनी पहचान कायम करने में पंकज त्रिपाठी को काफी वक्त लग गया।

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से वे दर्शकों की नजरों में आए। इसमें सुल्तान कुरैशी के रूप में पंकज त्रिपाठी की भूमिका को काफी सराहा गया। इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म के भी चहेते स्टार बन चुके हैं। हाल ही में उन्होंने अपने करियर पर बात की। पंकज त्रिपाठी का कहना है, ‘अगर आज लोग मुझे मेरे किरदारों के नाम से पुकारते हैं तो यह मुझे बेहद अच्छा लगता है। हालांकि, शुरुआत में करीब छह-सात साल पहले मुझे बुरा लगता था, जब लोग मेरा नाम नहीं जानते थे’।

अभिनेता ने आगे बताया, ‘लोग पूछते थे, ‘आप एक्टर हो, उस फिल्म में सुल्तान का रोल किया था। मेरी हमेशा से ख्वाहिश थी कि लोगों को मेरा नाम मालूम हो और आज, हर कोई मेरा नाम जानता है। वे मेरे किरदारों से इतना प्यार करते हैं कि वे जान-बूझकर मुझे निभाए किरदार के नामों से बुलाते हैं’।

आज परिस्थितियां पंकज त्रिपाठी के पक्ष में हैं। इसके बावजूद वे मानते हैं कि आज उनका सबसे बड़ा संघर्ष उन उम्मीदों का बोझ है, जो दर्शकों ने बांध रखी हैं। अभिनेता के मुताबिक, ‘लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं। इतना सम्मान है, इमोशनल हो जाता हूं’।

वर्क फ्रंट की बात करें तो इस साल पंकज त्रिपाठी पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी की बायोपिक ‘मैं अटल हूं’ में नजर आए। अब वे चर्चित सीरीज ‘मिर्जापुर’ के तीसरे सीजन को लेकर चर्चा में हैं। इसके दो सीजन में कालीन भैया के रूप में उन्हें खूब पसंद किया गया है।

ऐसे ही अन्य खबरों के लिए यहा क्लिक करेक्लिक करे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *