Dastak Hindustan

यूसुफ पठान राजनीति की पिच पर करेंगे अपनी शुरुआत

नई दिल्ली। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान अब राजनीति की पिच पर अपनी पारी की शुरुआत करेंगे। तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए यूसुफ पठान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। यूसुफ पठान बहरामपुर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है जो वर्तमान में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के पास है।

क्रिकेट के मैदान पर खूब छक्के-चौके जड़ने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेट यूसुफ पठान अब राजनीति में कदम रखने वाले हैं। 2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन यूसुफ पठान को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी से बहरामपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। फिलहाल, बहरामपुर सीट कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के पास हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पठान उन्हीं के खिलाफ चुनावी मैदान पर होंगे।

ऐसा रहा है अंतरराष्ट्रीय करियर

गौरतलब हो कि यूसुफ पठान ने भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेल हैं। टीम इंडिया के लिए वनडे में यूसुफ ने 2 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 810 रन बनाए हैं। वहीं, इस फॉर्मेट में गेंदबाजी करते हुए यूसुफ पठान ने कुल 33 विकेट झटके हैं। यूसुफ पठान ने भारत के लिए 22 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान 236 रन और 13 विकेट चटकाए हैं। यूसुफ पठान क्रिकेट के मैदान पर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *