Dastak Hindustan

Artical 370 में यामी गौतम का एक्शन देख नहीं भरा मन, तो वीकेंड पर घर बैठे देख डालिए ये दमदार वेबसीरीज और फिल्में

नई दिल्ली :- अपनी पिछली सभी फिल्मों के विपरीत, यामी गौतम ने ‘आर्टिकल 370’ में अपने एक्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। इस मिलिट्री ड्रामा ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। 2016 से कश्मीर में फैली अशांति के बाद, स्थानीय एजेंट ज़ूनी हक्सर को राजेश्वरी द्वारा आतंकवाद को खत्म करने और अनुच्छेद 370 को निरस्त करके संघर्षरत अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के एक गुप्त मिशन के लिए चुना जाता है, वह भी बिना किसी रक्तपात के। बिगाड़ का. यामी गौतम, मोहन अगाशे और सुखिता अय्यर की शानदार एक्टिंग से सजी ये फिल्म दिल को छू जाती है. यदि ‘आर्टिकल 370’ ने आपको इसी तरह के सैन्य एक्शन ड्रामा देखने के लिए उत्साहित किया है, तो यहां आपके लिए एक सूची है।

अवरोध: द सीज विदइन 2

SonyLIV पर ‘अवरोध: द सीज विदइन 2’ आतंकवाद और नकली मुद्रा के खिलाफ भारतीय सेना के अभियानों की एक मनोरंजक कहानी प्रस्तुत करता है। अबीर चटर्जी, विजय कृष्णा, विक्रम गोखले, नीरज काबी, अनंत महादेवन और राजेश खट्टर अभिनीत यह श्रृंखला पाकिस्तानी साजिशों के बीच सैन्य रणनीति की जटिलताओं को उजागर करती है। गहन कार्रवाई और लोकतंत्रीकरण की ओर ले जाने वाली एक ऐतिहासिक कहानी के साथ, साहस और देशभक्ति के दिलचस्प चित्रण के लिए इसे अवश्य देखा जाना चाहिए।

सरहद

एक्सक्लूसिव देखें ‘सरहद’ में महेश सिंह द्वारा पूछताछ का सामना कर रहे जुनैद के आतंकवादी से बदलने की कहानी देखना रोमांचकारी है। कश्मीर पर आधारित यह वेबसीरीज़ विश्वासघात, तनावपूर्ण रिश्तों, जासूसी पर प्रकाश डालती है और चरमपंथ पर एक नया दृष्टिकोण पेश करती है। भारतीय सशस्त्र बलों के सामने जुनैद के आत्मसमर्पण ने साजिश में रहस्य जोड़ दिया, एक भारतीय खुफिया अधिकारी महेश सिंह ने सच्चाई को उजागर करने के लिए पूछताछ का नेतृत्व किया। इस वेबसीरीज में इमरान फारूक गनई, धर्मेंद्र सिंह, आदिल पाला और कई अन्य प्रतिभाशाली कलाकार हैं।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

ZEE5 पर ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ एक दमदार एक्शन फिल्म है जो 2016 के उरी हमले के बदले की कहानी कहती है। विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना अभिनीत इस फिल्म में मेजर विहान शेरगिल (विक्की कौशल) पैरा (विशेष बलों) का नेतृत्व कर रहे हैं। इसमें भारतीय सेना के विशेष बलों की बहादुरी और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक को दिखाया गया है।

पिप्पा

प्राइम वीडियो पर पिप्पा एक मनोरंजक बायोपिक है जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारत की 45 कैवलरी रेजिमेंट के कैप्टन बलराम सिंह मेहता और उनके भाई-बहनों पर आधारित है। ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेनयुली अभिनीत फिल्म का नाम उसी की किताब के नाम पर रखा गया है। नाम। रूसी टैंक पीटी-76 और बांग्लादेश मुक्ति युद्ध में मेहता की यात्रा का पता लगाता है। ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के युद्ध संस्मरणों के आधार पर, यह 1971 में गरीबपुर की लड़ाई के दौरान वास्तविक जीवन की घटनाओं पर प्रकाश डालता है, जिसमें कैप्टन बलराम के नेतृत्व, उनकी यूनिट की जीत और अशांत युद्ध अवधि के दौरान उनके परिवार के बलिदान पर प्रकाश डाला गया है।

स्पेशल ऑप्स

डिज़्नी+हॉटस्टार पर ‘स्पेशल ऑप्स’ जासूसी थ्रिलर प्रशंसकों के लिए अवश्य देखना चाहिए। नीरज पांडे द्वारा निर्मित इस वेबसीरीज में केके मेनन ने हिम्मत सिंह की भूमिका निभाई है, जो एक रॉ एजेंट है जो भारत में आतंकवादी हमलों को विफल करने के मिशन पर है। उन्नीस वर्षों की वास्तविक घटनाओं पर आधारित, यह आतंकवाद विरोधी मिशन की साज़िश और कठिनाइयों को दर्शाता है।

बार्ड ऑफ़ ब्लड

‘बार्ड ऑफ ब्लड’ नेटफ्लिक्स पर जरूर देखी जाने वाली जासूसी वेबसीरीज है, जो बिलाल सिद्दीकी के उपन्यास पर आधारित है और इसमें इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में हैं। पूर्व भारतीय खुफिया एजेंट से शिक्षक बने कबीर आनंद की कहानी, जो पकड़े गए अधिकारियों को छुड़ाने के लिए एक खतरनाक मिशन पर निकलता है। अपने सस्पेंस को बरकरार रखते हुए ये सीरीज आपको खतरनाक अनुभवों के रोमांचक सफर पर ले जाती है।

स्टेट ऑफ सीज: 26/11

ZEE5 पर ‘स्टेट ऑफ सीज: 26/11’ एक मनोरंजक सैन्य एक्शन थ्रिलर है जो 26/11 के आतंकवादी हमलों को दर्शाती है। अर्जन बाजवा, अर्जुन बिजलानी, ज्योति गौबा, विवेक दहिया, तारा अलीशा बेरी, मुकुल देव और नरेन कुमार अभिनीत, श्रृंखला एनएसजी के ऑपरेशन ब्लैक टॉरनेडो को दर्शाती है। एक एनएसजी कमांडो के नजरिए से, यह अराजकता के बीच बहादुरी की एक दिलचस्प कहानी बताता है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *