Dastak Hindustan

डोनाल्ड ट्रंप के टैक्स रिकॉर्ड लीक करने वाले को अदालत ने सुनाई पांच साल जेल की सजा

वाशिंगटन (अमेरिका):- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समेत कई लोगों के टैक्स रिकॉर्ड चोरी करने और उन्हें लीक करने के मामले में अमेरिका की अदालत ने एक शख्स को दोषी माना है। अदालत ने दोषी को पांच साल जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने 38 साल के चार्ल्स लिटिलजॉन को डोनाल्ड ट्रंप समेत अमेरिका के हजारों अरबपतियों के आयकर रिटर्न्स अवैध तरीके से सार्वजनिक करने का दोषी पाया गया है।

 

इन मामलों में दोषी ठहराया गया युवक

दोषी युवक एक कंसल्टिंग फर्म के साथ काम करता था। वह फर्म अमेरिका के आंतरिक राजस्व सेवा के साथ मिलकर काम करती है। इसी फर्म के काम के दौरान दोषी लिटिलजॉन ने ट्रंप समेत हजारों अमीर लोगों के टैक्स रिकॉर्ड्स चोरी किए और उन्हें अपनी निजी वेबसाइट पर सार्वजनिक कर दिया था। हालांकि बाद में उसने इन रिकॉर्ड्स को वेबसाइट से हटा लिया था। लिटिलजॉन पर आरोप है कि उसने टैक्स रिकॉर्ड्स चुराए और सिस्टम की खामियों का फायदा उठाया।

साल 2020 में द न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख में दावा किया गया था कि साल 2016 में डोनाल्ड ट्रंप ने सिर्फ 750 डॉलर के आयकर का भुगतान किया था। माना जाता है कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने इन्हीं लीक दस्तावेजों के आधार पर यह लेख लिखा था। न्यूयॉर्क टाइम्स ने ये भी कहा था कि पिछले 15 सालों में से 10 सालों में ट्रंप ने बिल्कुल भी आयकर नहीं चुकाया था।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *