Dastak Hindustan

आज पराक्रम दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री ने भारत पर्व 2024 का किया उद्घाटन

नई दिल्ली :- आज पराक्रम दिवस पर लाल किले से भारत पर्व का भी आरंभ हो रहा है। अगले 9 दिनों में भारत पर्व में गणतंत्र दिवस की झांकियों, सांस्कृतिक कार्यक्मों के द्वारा देश की विविधता का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आप सभी को नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जन्म जयंती पर पराक्रम दिवस की बहुत-बहुत बधाई।….कल ही पूरा विश्व भारत की सांस्कृतिक चेतना के एक ऐतिहासिक पड़ाव का साक्षी बना है। भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की ऊर्जा को पूरे विश्व ने अनुभव किया है।…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में हमने देखा है कि 23 जनवरी को जबसे पराक्रम दिवस घोषित किया गया है, तबसे गणतंत्र दिवस का महापर्व 23 जनवरी से लेकर बापू की पुण्यतिथि 30 जनवरी तक चलता है। गणतंत्र दिवस के इस महापर्व में अब 22 जनवरी का आस्था का महापर्व भी जुड़ गया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,” नेताजी ने भारत की आज़ादी के लिए अपने सपनों, अपनी आकांक्षाओं की तिलांजलि दे दी। वे चाहते तो अपने लिए एक अच्छा जीवन चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने अपने सपनों को भारत के संकल्प के साथ जोड़ दिया।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,” नेताजी का जीवन और उनका योगदान, युवा भारत के लिए एक प्रेरणा है। ये प्रेरणा हमारे साथ हमेशा रहे, कदम-कदम पर रहे इसके लिए बीते 10 वर्षों में हमने निरंतर प्रयास किया है। हमने कर्तव्य पथ पर नेताजी की प्रतिमा को उचित स्थान दिया है। हमारा मकसद है कि कर्तव्य पथ पर आने वाले हर देशवासी को नेताजी का कर्तव्य के प्रति समर्पण याद रहे।”

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *