Dastak Hindustan

बचपन से ही राजनीति में आने के बारे में सोचा था -अभिनेत्री ईशा गुप्ता

नई दिल्ली:- महिला आरक्षण बिल पर अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने बताया कि नए संसद का आज पहला सत्र था और कितनी बड़ी बात है कि आज महिला आरक्षण बिल पेश हुआ। इससे यह दिख रहा है कि भारत कितनी तरक्की करेगा अगर हम लक्ष्मी से शुरुआत करें…मैंने बचपन से ही राजनीति में आने के बारे में सोचा था… देखते हैं अगर यह बिल पास हो गया तो आप मुझे 2026 में देखेंगे।

डिंपल ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि इस बिल का समर्थन करतीं हूं, लेकिन हम चाहते हैं जो आखिरी पंक्ति में खड़ी हुई महिला को भी उसका हक मिलना चाहिए। हम चाहते हैं इसमें OBC महिलाओं को भी आरक्षण मिले। लेकिन सरकार की मंशा ठीक नहीं है।

महिला आरक्षण विधेयक पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हमारे संविधान ने समानता का वादा किया है। यह बिल जरूरी था। कई पार्टियों ने बीजेपी को 9.5 साल पहले जारी अपने घोषणापत्र के मुताबिक उनका वादा याद दिलाया। यह देर से आया, लेकिन मुझे आशा है कि यह जल्द ही कार्यान्वित होगा। विधेयक में लिखा था कि यह तुरंत अधिनियमित नहीं होगा, क्योंकि परिसीमन होने के बाद ही यह लागू होगा। यानी 2029 तक ये आरक्षण लागू नहीं होगा। उन्होंने दरवाजे खोल दिए हैं, लेकिन अभी भी महिलाओं के लिए कोई प्रवेश नहीं है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *