Dastak Hindustan

एशिया कप फाइनल में श्रीलंकाई बल्लेबाजी को तहस-नहस करने वाले मोहम्मद सिराज कौन हैं

श्रीलंका:- खेले गए एशिया कप के फाइनल मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और सात ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट लिए। इवेंट के फाइनल मैच में मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में चार खिलाड़ियों को आउट किया।उन्होंने अपने शुरुआती स्पैल के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर पथम निशंका, तीसरी गेंद पर सुदीरा समरविक्रमा, चैथी गेंद पर चरित असलांका और छठी गेंद पर धनंजय डी सिल्वा को आउट किया।

वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में सबसे तेज पांच विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। मोहम्मद सिराज ने अपने शुरुआती स्पैल की 16 गेंदों में पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।

फाइनल में इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, लेकिन उन्होंने अपनी इनामी राशि ग्राउंड स्टाफ को देने का ऐलान किया। उन्होंने एक बयान में कहा, मैं यह पुरस्कार राशि ग्राउंड स्टाफ को देना चाहूंगा। वो इसी लायक हैं। उनके बिना इस टूर्नामेंट का सफल आयोजन संभव नहीं होता।

मुहम्मद सिराज भारत के हैदराबाद डेक्कन से हैं.उनका जन्म 31 मार्च 1994 को हैदराबाद डेक्कन में हुआ था। उनके पिता एक रिक्शा चालक थे। सिराज ने अपने घरेलू करियर की शुरुआत 2015 रणजी ट्रॉफी सीजन में की थी, जहां उन्होंने हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया।

इसके बाद उन्होंने 2016 में भारत के घरेलू टी20 इवेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया। वह 2016-17 रणजी ट्रॉफी सीजन में हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने उस सीजन में 41 विकेट लिए।

मोहम्मद सिराज के जीवन में महत्वपूर्ण मोड़ तब आया जब उन्हें 2017 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 मिलियन रुपये में खरीदा.फिर 2018 में, उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा चुना गया और तब से वह आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *