Dastak Hindustan

लखनऊ में छत गिरने से हुई पांच लोगों की मौत

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया है। यहां आलमबाग के आनंद नगर इलाके में एक पुराना मकान गिर गया। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डीसीपी पूर्वी हृदेश कुमार ने कहा कि आनंद नगर इलाके की रेलवे कॉलोनी में छत गिरने की सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा दी गई। परिवार के 5 लोगों को मलबा हटाकर, रेस्क्यू करके अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने बताया है कि उनकी मृत्यु हो चुकी है।

वहीं महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक चार मंजिला रिहायशी इमारत ढह गई है हादसे में एक महिला की मलबे में दबने से मौत हो गई है। इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही पुलिस और रेस्क्यू विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मलबा हटाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। टीम ने एक महिला के शव को बरामद कर लिया है।

फिलहाल मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि बिल्डिंग में और भी लोग रहते थे। ऐसे में एक से अधिक लोगों की जान जाने की भी संभावना जताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि प्राधिकारियों ने इस इमारत को पहले ही खतरनाक घोषित कर दिया था। उन्होंने बताया कि डोम्बिवली पूर्व के आयरे गांव में स्थित इमारत आदिनारायण भवन शाम को ढह गई है। यह इमारत अवैध थी। अधिकारी ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मी और स्थानीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के सदस्य घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और राहत एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *