Dastak Hindustan

आतंकवाद ना रुकने तक पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं – अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली :- दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के ऊंचे इलाके में पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवाद और आतंकियों को मार गिराने के लिए सेना का ऑपरेशन तीन दिन से जारी है। अभियान में भारतीय सेना को दो अफसर, जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएंसपी और एक सेना के जवान अपनी जान कुर्बान कर चुके हैं। तनाव के इस माहौल के बीच बीजेपी नेता और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय किकेट श्रृंखला की संभावना पर अनुराग ठाकुर ने दो टूक जवाब दिया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि बीसीसीआई ने बहुत पहले ही तय कर लिया था कि जब तक पाकिस्तान भारत में सीमा पार आतंकवाद और घुसपैठ नहीं रोकता, तब तक उसके साथ कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं होगा।

बता दें कि दोनों देशों के बीच बढ़े हुए राजनयिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध वर्षों से निलंबित हैं, दोनों टीमें केवल आईसीसी और महाद्वीपीय आयोजनों में मैच खेलती हैं। हाल ही में भारतीय टीम ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच खेले थे। इसी साल भारत में वनडे विश्वकप का आयोजन भी होना है और उसके लिए पाक टीम भारत भी आएगी। हालांकि कश्मीर में हुई हालिया घटना के बाद देश में एक बार फिर पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह का क्रिकेट मैच नहीं खेलने पर चर्चा शुरू हो गई है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *