Dastak Hindustan

नोएडा में ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्यवाही, जाति सूचक शब्द इस्तेमाल करने पर देना होगा जुर्माना

नोएडा (उत्तर प्रदेश):- नोएडा ट्रैफिक पुलिस 30 जून तक अभियान चला रही है। नोएडा की सड़कों पर हो रहे हादसे को लेकर ट्राफिक पुलिस एक्शन में दिखी इस अभियान के दौरान 14 और 15 जून को दो दिन में कुल 5260 वाहनों का ई-चालान किया। वाहनों पर जाति सूचक, संप्रदाय सूचक, पोस्ट सांकेतिक और अन्य आपत्तिजनक शब्द या चित्र पाए जाने पर भी  कार्रवाई की जाएगी।

सबसे अधिक चालान बिना हेलमेट वाले बाइकों का हुआ

इनमें सबसे अधिक 3126 चालान बिना हेलमेट वाले बाइक सवारों का किया गया। ट्रैफिक पुलिस के चल रहे अभियान का नाम ‘सड़कों पर अनुशासन’ दिया गया है। इस अभियान में गलत साइड ड्राइविंग, सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग और नो-पार्किंग जोन में पार्किंग पर अंकुश लगाने के लिए चलाया जाएगा।

नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी अनिल यादव ने कहा इस अभियान के दौरान

बिना लाइसेंस के वाहन चलाने

वाहन चलाते समय मोबाइल

फोन का उपयोग करने

सार्वजनिक स्थान पर नाबालिग द्वारा गाड़ी चलाने

राजमार्गों पर नो पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने के मामले में कार्रवाई की जाएगी।

चार पहिया वाहन चालक और यात्री सीट बेल्ट नहीं लगाने व शराब पीकर वाहन चलाना, लाल और नीली बत्ती का अवैध प्रयोग करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

अनिल यादव ने बताया कि उल्लंघन करने वालों को दंड का सामना करना पड़ेगा, और बार-बार उल्लंघन करने वालों को बढ़े हुए जुर्माने का भरना होगा।अगर लोग मॉडिफाइड साइलेंसर, खराब नंबर प्लेट, काली विंडशील्ड, गलत दिशा में ड्राइविंग आदि के साथ गाड़ी चला रहे हैं, तो इन सभी पर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई होगी।

इस तरह की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *