Dastak Hindustan

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

काठमांडू (नेपाल):– नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को आज (17 जून) सुबह सीने में दर्द की शिकायत के बाद त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल के मनमोहन कार्डियो थोरेसिक वैस्कुलर एंड ट्रांसप्लांट सेंटर में भर्ती कराया गया है।

नेपाल के राष्ट्रपति के निजी सचिव चिरंजीबी अधिकारी ने समाचार एजेंसी ANI को बताया की राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल की हेल्थ कंडीशन नॉर्मल है। नेपाल के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि इस साल अप्रैल में पौडेल को छाती और पेट की समस्या हुई थी, जिसके बाद उनका इलाज करने के लिए दिल्ली ले जाया गया था।

इसके अलावा 78 वर्षीय पौडेल ने अप्रैल के महीने में ही सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल (TUTH) में पांच दिन बिताए थे।

 

इस हफ्ते दूसरी बार हॉस्पिटल में भर्ती

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को मंगलवार (13 जून) को भी सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। काठमांडू पोस्ट अखबार राष्ट्रपति कार्यालय के हवाले से खबर दी थी कि पौडेल को सुबह 11 बजे बांसबाड़ी स्थित शाहिद गंगालाल नेशनल हार्ट सेंटर में भर्ती कराया गया था। अखबार ने पौडेल के निजी चिकित्सक नीरज बाम के हवाले से कहा, “राष्ट्रपति को कुछ भी गंभीर नहीं हुआ है। वह नियमित जांच के लिए अस्पताल गए हैं।

 

AIIMS में हुआ था सफल इलाज

नेपाली राष्ट्रपति का राम चंद्र पौडेल को अप्रैल की शुरुआत में पेट में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हुई थी। इसके बाद उन्हें महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में दो बार भर्ती कराया गया था। वहीं भारत के नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में छाती से संबंधित बीमारी का सफल इलाज हुआ था, जिसके बाद उनके हेल्थ में सुधार आ गया और नेपाल लेट गए‌।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *