Dastak Hindustan

अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कल रात पुलिस और भीड़ के बीच में हिंसक झड़प

गांधी नगर (गुजरात):- जूनागढ़ में मजेवाड़ी गेट के पास से सुबह की वीडियो, जहां एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कल रात पुलिस और भीड़ के बीच में झड़प हुई थी।

गुजरात के जूनागढ़ में बीती रात (15-16 जून) अवैध दरगाह को लेकर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने जबरदस्त बवाल किया है। भीड़ ने अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन के नोटिस के बाद जमकर पथराव किया और पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। हमले में डिप्टी एसपी, महिला पीएसआई और एक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

इतना ही नहीं एक सरकारी वाहन को भी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। असामाजिक तत्वों ने एसटी बस पर भी पथराव किया, जिस कारण बस में बैठे यात्री घायल हो गए। भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. इस हिंसा के बाद पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बता दें कि देर रात पुलिस अवैध दरगाह निर्माण को हटाने के लिए पहुंची थी। जिसको लेकर पुलिस और समूह के बीच झड़प हुई, जिसके बाद मामला भड़क उठा।

पांच दिन की डेडलाइन के बाद भी नोटिस को लेकर कोई जवाब पेश नहीं किया गया जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई का फैसला किया। नगर निगम की टीम शुक्रवार शाम को ध्वस्तीकरण का नोटिस लगाने पहुंची थी, जिसके विरोध में भीड़ इकठ्ठा हो गई। थोड़ी ही देर में ये भीड़ उपद्रवियों की शक्ल में बदल गई और पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस दौरान वहां खड़े वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *