Dastak Hindustan

मांडवी में चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव से तेज बारिश से बनी जलजमाव की स्थिति

गांधी नगर (गुजरात):- मांडवी में चक्रवात बिपरजॉय के प्रभाव से तेज बारिश हुई है। जिसके चलते कई इलाकों में जलभराव देखने को मिल रहा है। आज दोपहर 12 बजे के करीब बिपरजॉय भुज से 40 किमी उत्तर में था। गुजरात में मौसम विभाग की वैज्ञानिक मनोरमा मोहंती ने बताया है कि सुबह की तुलना में दोपहर बाद चक्रवात की तीव्रता काफी कम हुई है।

शाम तक और तीव्रता कम हो जाएगी, उसका रास्ता पूर्वोत्तर दिशा में कच्छ के ऊपर है। उत्तर गुजरात में इसका प्रभाव दिखेगा। कच्छ में भारी बारिश हो सकती है। द्वारका, जामनगर, मोरबी में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। पोबंदर, राजकोट सहित कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इस तरह से देखें तो आज पूरे गुजरात में बारिश होने की संभावना है। कल कच्छ, पाटन, महसाना , बनासकांठा में अति भारी बारिश हो सकती है। 17 जून को कच्छ, पाटन, महसाना, बनासकांठा में भारी बारिश की संभावना है।

चक्रवात बिपरजॉय के लैंडफॉल के बाद द्वारका से सटे कुछ गांव में लोगों ने वापसी कर ली थी। लेकिन तेज हवाओं और बारिश के चलते वो इन इलाकों में फंस गए थे। एनडीआरएफ ने ऐसे तकरीबन 80 से 90 लोगों का रेस्क्यू किया। एनडीआरएफ आज सुबह से हर ऐसे निचले इलाकों में निगरानी रखे हुए हैं जिसकी वजह से इन लोगों के बारे में पता चला और इनका सफल रेस्क्यू किया गया।

बिपोर्जॉय गुजरात से अब आगे बढ़ने की फिराक में है। ऐसा माना जा रहा है कि बिपोर्जॉय तूफान राजस्थान में अपना कहर दिखा सकता है। इसके चलते मौसम विभाग ने पूरे राजस्थान में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो आज बाड़मेर, जालौर, जैसलमेर और जोधपुर समेत आसपास के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश और तूफान की आशंकाएं हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *