Dastak Hindustan

पटना के जिलाधिकारी ने 12वीं तक की सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर लगाई रोंक

पटना (बिहार):- गर्मी के चलते पटना DM ने 12वीं तक की सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगा दी है। यह आदेश 24 जून तक प्रभावी रहेगा। आपको बताते चले कि, राज्य में पहले 12 से 18 जून तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए थे लेकिन गर्मी के तापमान को देखते हुए शुक्रवार देर शाम जिलाधिकारी ने फिर से आदेश जारी किया और पुनः पठन-पाठन कार्य स्थगित रखने का आदेश निर्गत किया है। बताया जा रहा है कि, राजधानी पटना में भीषण गर्मी और तेज लू को ध्यान में रखते हुए प्री स्कूल आंगनवाड़ी केंद्र से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों में पठन-पाठन का प्रतिबंध रहेगा।

जहां एक ओर गुजरात, राजस्थान सहित आस-पास के राज्यों में बिपरजॉय तूफान के चलते मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर मध्य भारत के कई राज्यों में गर्मी कहर बरपा रहा है। हालत ऐसे हैं कि लोग सुबह 10 बजे के बाद से घरों में कैद हो जाते हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए एक बार फिर स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद ने बताया कि ज़िले में भीषण गर्मी और विशेष रूप से दोपहर के समय अधिक तापमान होने के कारण छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है, इसलिए जिले के सभी सरकारी/निजी विद्यालयों के प्री-स्कूल से 12वीं कक्षा तक के कक्षाओं के लिए शैक्षिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। विद्यालय प्रबंधन को निर्देश दिया गया है कि वो उपरोक्त आदेश के अनुरूप शैक्षणिक गतिविधियों को स्थगित रखेंगे। यह आदेश 18 जून तक प्रभावी रहेगा।

शिक्षा से जुड़ी अन्य सभी खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *