Dastak Hindustan

हरियाणा में सूरजमुखी की खरीद के न्यूनतम मूल्य को लेकर किसानों ने सड़कों पर लगाया जाम

हरियाणा:- शाहाबाद सूरजमुखी की खरीद को लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य बनाम भावांतर भरपाई योजना की जंग बातचीत के दौर से निकलकर आज सड़क पर पहुंच गई। किसानों द्वारा सरकार को 5 तारीख तक की अंतिम चेतावनी दी थी। उसके बाद कोई फैसला ना होने पर आज आंदोलन की चेतावनी दी गई ।

यहां तक कि किसानों द्वारा यह भी कहा गया था कि सूरजमुखी की खरीद को लेकर 6 तारीख को आंदोलन के जरिए किसान शहीदियां देंगे। जिसे लेकर सैकड़ों किसानों की लिस्ट भी बनाई गई थी। आंदोलन के अंदेशे को देखते हुए शहीद उधम सिंह हॉल के आसपास सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

उधर रेलवे स्टेशन पर भी काफी संख्या में पुलिस के जवानों एवं अन्य सुरक्षा बल भी तैनात मिले। इन सबके बीच 10 बजे के आसपास शहीद उधम सिंह मेमोरियल हाल में जहां से किसानों का आंदोलन शुरू होना है था वहां पर किसानों की भीड़ आनी शुरू हो गई ।

अचानक वहां बारिश होने लगी लेकिन अब एक बार फिर थोड़ा-थोड़ा करके शहीद उधम सिंह हॉल में किसान जुटने शुरू हो गए थे। इन सबके बीच भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था साथ बराड़ा रोड को बैरी गेट से सील कर दिया गया है। इधर प्रदर्शन स्थल पर भी किसानों का आपसी विचार विमर्श एक पंचायत के रूप में शुरू हो गया है।

उधर भारतीय किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने भारी संख्या में किसानों को संबोधित करते हुए ठीक 12 बजे जीटी रोड जाम करने की बात कह दी थी। उसी दौरान मौके पर डीएसपी रणधीर सिंह किसानों से बातचीत के लिए पहुंचे।

हॉल के अंदर डीएसपी रणधीर सिंह ने गुरनाम सिंह के डोली से भी कुछ सेकंड के लिए बात की लेकिन कुछ भी हल नहीं निकला। प्रशासन और किसानों के बीच बात नहीं बनी। इस बीच गुरनाम सिंह चढूनी ने आंदोलन की घोषणा कर दी है और किसान रोड पर जाम करने निकल पड़े हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *