Dastak Hindustan

स्कॉर्पियो में पिस्टल और ‘परसो खेल होई’ वाला सांग, वायरल Video ने सिरफिरों को पहुंचाया जेल

रोहतास. अगर आपको भी हथियार चमकाने, गाड़ी के डैश बोर्ड पर पिस्टल रख कर रौब जमाने और ड्राइव करने का शौक है तो सावधान हो जाइए, वरना आपको भी इस शौक के कारण जेल की हवा खानी पड़ सकती है. कुछ ऐसा ही मामला बिहार के रोहतास जिले से आया है, जहां दो युवकों को उनके कारनामे और फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो ने जेल की काल कोठरी में डाल दिया. मामला जिले के डिहरी अनुमंडल क्षेत्र से जुड़ा है. दरअसल दो दिन पूर्व शनिवार को दो युवक अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी के डैश बोर्ड पर पिस्टल रखकर डिहरी के अति संवेदनशील इलाके में भोजपुरी के दबंगई वाले गीत बजा कर घूम रहे थे.

उन्होंने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जो कि उनके लिए जी का जंजाल बन गया. इस वायरल वीडियो की भनक जब प्रशासन को लगी और सवाल खड़े हुए तो रोहतास के एसपी आशीष भारती ने पूरे मामले का संज्ञान लिया. उन्होंने डेहरी के डीएसपी विनोद कुमार रावत के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. सोशल मीडिया पर वायरल किए गए वीडियो की तकनीकी जांच की गई और गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इंद्रपुरी ओपी थाना क्षेत्र में दोनों युवकों को स्कॉर्पियो गाड़ी तथा पिस्टल के साथ धर दबोचा.

दो दिन पहले पोस्ट किया था वीडियो

गिरफ्तार उज्ज्वल कुमार मिश्रा डिहरी के जख्खी बिगहा तथा विजय कुमार सिंह डिहरी के ही डिलिया के वार्ड नंबर-20 का निवासी है. सोशल मीडिया पर अपनी लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए इन दोनों युवकों ने अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी के डैश बोर्ड पर पिस्टल रखकर शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआईजी, रोहतास के एसपी के कार्यालय,BMP-2 कैम्प, इलाके में घूमता हुआ वीडियो बनाया तथा उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था. पुलिस ने वीडियो में दिख रहे पिस्टल के अलावे स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त कर ली है.

गाड़ी के डैश बोर्ड पर रखा पिस्टल

क्या कहते हैं रोहतास के एसपी

एसपी आशीष भारती ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही थी. पुलिस को जब इसकी संज्ञान मिली तो पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम गठन किया और दोनों युवकों को धर दबोचा. एसपी ने यह भी कहा कि सस्ती लोकप्रियता के कारण लोग इस तरह का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं, जो उचित नहीं है. उन्होंने युवाओं से अपील किया कि वे लोग सोशल मीडिया का दुरुपयोग ना करें.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल

सोशल मीडिया पर उज्जवल कुमार मिश्रा के फेसबुक आईडी से एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक गाड़ी के अंदर डैश बोर्ड पर पिस्टल रखकर कुछ लोग डेहरी के अति संवेदनशील इलाके में भोजपुरी गाना बजा कर घूम रहे थे. भोजपुरी के गीत ‘आज जेल होई…. कल बेल हुई, परसों से वही खेल होई गाना बजा कर गाड़ी में घूमने वाले दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *