Dastak Hindustan

Signal डिसअपीयर होने वाले मैसेज को ज्यादा बेहतर बनाता है, जानिए यह कैसे काम करता है

नई दिल्ली. वॉट्सऐप और टेलीग्राम के प्रतिद्वंद्वी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप सिग्नल (Signal) उन लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है जो अपनी चैट के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के अलावा अपनी प्राइवेसी की परवाह करते हैं. प्लेटफॉर्म ने पहले से ही डिसअपीयर होने वाले मैसेज की सुविधा की पेशकश की हुई है, जिसे यूजर्स को हर चैट के दौरान ऑन करना होता है, लेकिन अब इस विकल्प को अपने सभी चैट के लिए डिफॉल्ट के रूप में चुन सकते हैं. इस प्रकार आप अपने एंड्रॉयड फोन, आईफोन और सिग्नल के डेक्सटॉप ऐप के सभी चैट के लिए सिग्नल पर मैसेज को डिसअपीयर करने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

सिग्नल डेस्कटॉप पर डिसअपीयर होने वाले मैसेज को डिफॉल्ट टाइमर कैसे सेट करें
1- डेस्कटॉप पर सिग्नल ऐप खोलें और ‘file’ पर जाएं और उसके बाद ‘Preferences’ पर जाएं.
2- Preferences ‘ विकल्प पर क्लिक करने पर, नीचे स्क्रॉल करें और ‘नई चैट के लिए डिफ़ॉल्ट टाइमर’ ढूंढें जिसे ‘Disappearing messages’ के अंतर्गत रखा जाएगा.
3- यूज़र्स अब डिफॉल्ट डिसअपीयर होने वाले मैसेज टाइमर को सेट करने के लिए किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं.
4- ज्यादा customizations के लिए, यूज़र्स ‘कस्टम टाइम’ विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं, और परेफरेंस के अनुसार चयन करके सेट पर क्लिक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Tata Group देगा एलन मस्क और जेफ बेजोस को जोरदार टक्कर, जानें क्या है रतन टाटा का सॉलिड प्लान?

स्मार्टफोन के लिए सिग्नल पर डिसअपीयर होने वाले मैसेज का डिफॉल्ट टाइमर कैसे सेट करें
1- सिग्नल ऐप के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर क्लिक करें और ‘सेटिंग’ चुनें.
2- अब सेटिंग पेज से ‘प्राइवेसी’ पर जाएं जो आपको ‘डिसैपियरिंग मैसेज’ सेक्शन के तहत ‘न्यू चैट के लिए डिफॉल्ट टाइमर’ का विकल्प दिखाएगा.
3- यूजर्स अब आवश्यकता के अनुसार तय समय का चयन कर सकते हैं.

डिसअपीयरिंग मैसेज एक बेहतर फीचर है जो ऐप पर आपकी चैट के लिए प्राइवेसी की सहायता करता है, और पुरानी चैट को हटाकर आपके डिवाइस पर स्टोरेज स्पेस को बचाने में भी मदद करता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *