Dastak Hindustan

एसडीएम को लेखपाल संघ सण्डीला की विभिन्न मांगों पर सौंपा ज्ञापन

कछौना (हरदोई) (आरएनआई) :– उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ उपशाखा सण्डीला के पदाधिकारियों ने उपजिला अधिकारी (एसडीएम) को विभिन्न समस्याओं और मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है। संघ के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में यह ज्ञापन दिया गया जिसमें लेखपालों ने अपनी कठिनाइयों का जिक्र किया। ज्ञापन में बताया गया है कि लेखपाल राजस्व विभाग के फील्ड कर्मचारी हैं जिनका सीधा संवाद आम जनता से होता है। भूमि विवादों के कारण एक पक्ष हमेशा असंतुष्ट रहता है और कई बार विवादित पक्ष द्वारा लेखपालों को फंसाने की कोशिश की जाती है। यह भी कहा गया कि लेखपालों पर गलत आरोप लगाकर उन्हें एंटी करप्शन टीम के जरिए फंसाने का प्रयास किया जाता है। ज्ञापन में यह मांग की गई कि ऐसी स्थिति में लेखपालों पर केवल प्रभावी जांच के बाद ही कार्रवाई की जाए ताकि वे स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से अपना कार्य कर सकें।

इसके साथ ही संघ ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व लेखपालों को धमकाते हैं और गलत तरीके से फंसाने की धमकी देते हैं। ज्ञापन में यह आग्रह किया गया कि लेखपालों को ऐसी प्रतिकूल परिस्थितियों में सुरक्षा प्रदान की जाए और बिना उचित जांच के उन पर कोई कार्यवाही न की जाए।

इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद के साथ मंत्री मोहम्मद सलमान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज कुमार, कुलदीप कुमार वर्मा, सुशील मौर्य, आदित्य विक्रम, अनूप शुक्ला और राहुल सिंह सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *