Dastak Hindustan

विज्ञान एवं गणित प्रतियोगिता में ढुटेर के छात्र आलोक का जलवा

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश):-सोनभद्र के घोरावल में ब्लॉक संसाधन केंद्र में राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत विकासखंड स्तरीय विज्ञान एवं गणित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उपजिला अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

प्रतियोगिता में ढुटेर के छात्र आलोक सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि अधिकृत पांडेय और अर्चना पाल ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान प्राप्त किया। संदेश पांडेय तृतीय स्थान पर रहे जबकि उजाला पांडेय और अन्य छह छात्रों ने संयुक्त रूप से पंचम स्थान प्राप्त किया।

शीर्षस्थ पांच छात्र जनपद स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे जबकि शीर्षस्थ तीन छात्रों को उनके खाते में तीन-तीन हजार रुपये जनपदीय प्रतियोगिता की तैयारी के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा 50 छात्रों को शैक्षिक भ्रमण हेतु ले जाया जाएगा।

कार्यक्रम में उपजिला अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्वलन का कार्यक्रम किया। उन्होंने सभी छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देने के साथ अपने जीवन के सफलतम सोपानों पर भी प्रकाश डाला।

इस कार्यक्रम में एस आर जी विनोद कुमार, एआरपी दीनबंधु त्रिपाठी, मिथिलेश द्विवेदी, अविनाश चंद्र शुक्ला, धर्मराज सिंह, अखिलेश सिंह और अन्य शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम का संचालन दीनबंधु त्रिपाठी एवं अविनाश शुक्ला द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *