Dastak Hindustan

दूसरी नई गेंद के बाद लड़खड़ाई भारत की पारी, पंत शतक से चूके

बेंगलुरु (कर्नाटक):- भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चौथे दिन बारिश के कारण जल्दी समाप्त हो गया। टीम इंडिया ने मेहमानों को 107 रन का लक्ष्य थमाया है। टॉम लाथम और डेवॉन कॉन्वे क्रीज पर डटे हुए हैं और जसप्रीत बुमराह पारी का पहला ओवर फेंक रहे हैं।

सरफराज और पंत के बीच हुई 170+ रन की साझेदारी

शनिवार को सरफराज खान और ऋषभ पंत ने 231/3 के स्कोर से खेलना शुरू किया और भारत का स्कोर 400 रनों के पार पहुंचाया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए कुल 177 रनों की साझेदारी हुई। बता दें कि, न्यूजीलैंड को चौथे दिन अपना पहला विकेट दूसरे सत्र में मिला। टिम साउदी ने एजाज पटेल के हाथों सरफराज को कैच कराया। वह 150 रनों की दमदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इसके बाद रुर्के ने पंत को अपना निशाना बनाया और वह नर्वस 90 का शिकार हो गए। वह अपने सातवें शतक से सिर्फ एक रन से चूके। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 105 गेंदों में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 99 रन बनाए।

दूसरी नई गेंद ने पलटा मैच का रुख

81वें ओवर में दूसरी नई गेंद के आने के बाद भारत का बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गया और 62 रन पर सात विकेट गंवा दिए। इससे पहले टीम का रनरेट पांच का था जबकि 81-99 ओवर के बीच यह 3.18 का ही रह गया। केएल ने 12, जडेजा ने पांच, अश्विन ने 15, कुलदीप ने छह रन बनाए जबकि बुमराह और सिराज खाता खोले बिना आउट हुए। कीवियों के लिए हेनरी और रुर्के ने तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि एजाज को दो विकेट मिले।

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *