Dastak Hindustan

विस्तारा एयरलाइंस के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी, प्रशासन अलर्ट

नई दिल्ली :- विस्तारा एयरलाइंस के एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद उसे तुरंत डायवर्ट कर दिया गया। यह विमान 18 अक्टूबर को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भर रहा था। जब सोशल मीडिया पर बम की धमकी का अलर्ट मिला। सुरक्षा के मद्देनजर विमान को फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट की ओर मोड़ा गया जहां शुक्रवार रात 9:02 बजे बोइंग 787 ने सुरक्षित लैंडिंग की।

विमान की सघन जांच और पूरी सुरक्षा जांच के बाद विमान को दोबारा उड़ान की अनुमति मिली। करीब 2.5 घंटे तक फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर रहने के बाद, विमान ने फिर से उड़ान भरी और रात 11:32 बजे लंदन में सुरक्षित लैंड हुआ। सुरक्षा अलर्ट के बावजूद स्थिति को सावधानीपूर्वक संभाला गया और यात्रियों को बिना किसी अनहोनी के सुरक्षित पहुंचाया गया।

इस घटना के बाद विस्तारा एयरलाइंस और हवाईअड्डे के सुरक्षा अधिकारियों ने सतर्कता और सावधानी के साथ स्थिति का प्रबंधन किया। धमकी मिलने के बाद विमान की गहन जांच की गई जिसमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई जिससे यात्रियों और चालक दल को राहत मिली। फ्रैंकफर्ट में करीब 2.5 घंटे तक चली सुरक्षा प्रक्रिया के दौरान यात्रियों को विमान के भीतर ही रखा गया और इसके बाद उड़ान को लंदन के लिए रवाना कर दिया गया।

हालांकि इस तरह की धमकियां चिंता का विषय है लेकिन एयरलाइंस और सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर स्थिति को कुशलता से संभाला। विस्तारा एयरलाइंस ने इस पूरी घटना के दौरान यात्रियों की सुरक्षा और आराम को प्राथमिकता दी जिससे किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति से बचा जा सका। यात्रियों ने भी अधिकारियों के साथ सहयोग करते हुए स्थिति को शांतिपूर्ण ढंग से सामना किया और विमान ने आखिरकार सुरक्षित लंदन पहुंच कर अपनी यात्रा पूरी की।

वहीं इस घटना के बाद विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा, 18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट UK17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली। प्रोटोकॉल के अनुसार सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और एहतियाती उपाय के तौर पर पायलटों ने फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया।

फ्लाइट फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतरी। अनिवार्य जांच की जा रही है और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा मंजूरी मिलने के बाद उड़ान जारी रहेगी। विस्तारा में हमारे ग्राहकों, चालक दल और विमान की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *