Dastak Hindustan

BMW ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का सबसे शक्तिशाली मॉडल किया लॉन्च

नई दिल्ली :- BMW ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का सबसे शक्तिशाली M मॉडल लॉन्च किया है। XM लेबल एडिशन नाम की नई बीमर की कीमत 3.25 करोड़ रुपये है और यह भारत में पूरी तरह से आयातित कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) मॉडल के रूप में आती है। दिलचस्प बात यह है कि XM लेबल की केवल 500 यूनिट ही वैश्विक स्तर पर निर्मित की जाएंगी और केवल एक यूनिट भारतीय बाजार के लिए आरक्षित है।

जर्मन ब्रांड ने अभी तक भारत-स्पेक XM लेबल के मालिक की पहचान का खुलासा नहीं किया है। इस सीमित संस्करण मॉडल में बहुत सी विशेषताएं हैं जो इसे मानक XM से ब्यूटी और मैकेनिकल रूप से अलग करती हैं।

 स्पोर्टी एक्सटीरियर और इंटीरियर

MW XM लेबल को फ्रोजन कार्बन ब्लैक मेटैलिक एक्सटीरियर पेंट स्कीम में रैप किया गया है, जिसे कई जगहों पर लाल रंग के एक्सेंट द्वारा पूरक बनाया गया है। लाल हाइलाइट ब्लैक-आउट किडनी ग्रिल, रियर डिफ्यूज़र और विंडो लाइन के आसपास पाए जा सकते हैं। यह 22-इंच M लाइट अलॉय व्हील्स पर चलती है, जिसे रेड ब्रेक कैलिपर्स द्वारा भी हाइलाइट किया गया है।

XM लेबल के अंदर कदम रखते ही आप एक आकर्षक, स्पोर्टी माहौल में खो जाएंगे। इंटीरियर में आकर्षक लाल सिलाई के साथ शानदार ब्लैक अपहोल्स्ट्री, विशिष्ट 2-टोन सीटें, बोल्ड रेड और स्लीक ब्लैक रंगों का संयोजन है। तकनीक के मामले में, इसमें BMW के सिग्नेचर कर्व्ड डिस्प्ले का लाभ मिलता है, जिसमें 14.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

पेश किए जाने वाले अतिरिक्त प्रीमियम फीचर्स में सहज नेविगेशन के लिए हेड-अप डिस्प्ले, 20-स्पीकर बोवर्स एंड विल्किंस डायमंड साउंड सिस्टम और सटीक हैंडलिंग और राइड कम्फर्ट के लिए अडैप्टिव एम सस्पेंशन प्रोफेशनल शामिल हैं।

शानदार प्रदर्शन

XM लेबल की सबसे बड़ी खासियत इसके बोनट के नीचे है। फ्लैगशिप BMW में प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन है जिसमें 4.4-लीटर V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर है। IC इंजन अपने आप में 580 bhp और 720 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। दूसरी ओर इलेक्ट्रिक मोटर 25.7 kW लिथियम-आयन बैटरी से ऊर्जा प्राप्त करती है जो 45 kW (185 bhp) और 280 Nm का आउटपुट देती है।

पूरे सिस्टम से संयुक्त पीक आउटपुट 740 bhp और 1000 Nm का टॉर्क है। बैटरी इतनी शक्तिशाली है कि यह 76 से 82 किमी तक की शुद्ध-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। 8-स्पीड M स्टेप्ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के माध्यम से सभी चार पहियों को पावर ट्रांसफर किया जाता है। इसमें तीन ड्राइव मोड दिए गए हैं जिन्हें सेंटर कंसोल पर M हाइब्रिड बटन का उपयोग करके चुना जा सकता है।

BMW XM label: टॉप स्पीड

परफॉरमेंस के लिए, BMW XM इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित 250 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ सकती है। M ड्राइवर पैकेज चुनकर इस आंकड़े को 290 किमी प्रति घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। सुपर एसयूवी 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है। BMW मानक के रूप में कॉम्प्लीमेंट्री वॉलबॉक्स चार्जर भी दे रही है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *