Dastak Hindustan

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट के प्लेइंग-11 को लेकर दिया बड़ा संकेत

नई दिल्ली :- भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। इस मैच के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है, लेकिन खेलने का मौका सिर्फ 11 खिलाड़ियों को ही मिल सकता है। ऐसे में बड़ा सवाल है कि किन खिलाड़ियों को बैठना पड़ेगा और किसको खेलना का मौका मिलेगा? अब इन सवालों का जवाब कप्तान रोहित शर्मा ने काफी हद तक दे दिया है।

दरअसल, चेन्नई टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान रोहित ने युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इन तीनों खिलाड़ियों को तैयार करना होगा। जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, खिलाड़ियों के मौका दिये जाने के मुद्दे पर रोहित शर्मा ने यह साफ कर दिया कि पिछले रिकॉर्ड्स और अनुभव के आधार पर ही खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। जिससे टीम मैच जीत सके।

रोहित शर्मा ने कहा, ‘कुछ चीजें सीधी होती हैं, बहुत ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती। जब हम इलेवन चुनते हैं, तो हम देखते हैं कि प्लेयर ने अतीत में क्या किया है, रन, विकेट, अनुभव, एक खिलाड़ी का प्रभाव, हम इस आधार पर चर्चा करते हैं कि हमें व्यक्तिगत खिलाड़ी के संदर्भ में क्या सही लगता है।’ उन्होंने कहा, ‘जब हमने भारत में पिछली सीरीज़ खेली थी, तो बहुत सारे खिलाड़ी चोटिल थे, अनुपलब्ध थे और वे विभिन्न कारणों से इसे मिस कर गए थे। कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं, कुछ खिलाड़ी एनसीए में हैं, लेकिन उनमें से अधिकांश यहां हैं।’

कप्तान ने कहा, ‘हमें प्लेइंग-11 का चयन इस आधार पर करना होगा कि हम कैसे खेलना चाहते हैं और जो हमें टेस्ट जीतने का सबसे अच्छा मौका देता है।’ इस बयान से साफ है कि कप्तान रोहित शर्मा अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताने वाले हैं। यानी प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की दावेदारी मजबूत है और ध्रुव जुरेल को मौका मिलना मुकिल लग रहा है। इसी तरह केएल राहुल का खेलना लगभग तय है। जबकि गेंदबाजी क्रम में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज ही नजर आएंगे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *