Dastak Hindustan

भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों के कैरियर पर मंडरा रहा खतरा

नई दिल्ली :- टीम इंडिया में इस समय बदलाव का दौर चल रहा है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल से सन्यांस की घोषणा कर चुके हैं। ऐसे में आने वाले कुछ समय में वो वनडे और टेस्ट प्रारूप को भी अलविदा कह सकते हैं।

इसके पीछे की वजह उनकी बढ़ती उम्र मुख्य भूमिका निभा सकती है। मगर टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका करियर काफी कम उम्र में ही खत्म होने की कगार पर आ गया है।

इन युवाओं के करियर पर आया खतरा

1.श्रेयस अय्यर:

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उम्मीद थी कि दिलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन दिखाकर वे भारतीय टेस्ट स्क्वाड में जगह हासिल कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था। मगर वे चयनकर्तओं को प्रभावित नहीं कर सके। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वे फ्लॉप रहे थे। ऐसे में माना जा रहा है कि महज 29 वर्ष की उम्र में श्रेयस अय्यर का करियर संकट में आ गया है।

2.पृथ्वी शॉ :

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने करियर की काफी अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन फिर उनका प्रदर्शन लगातार गिरता चला गया। उन्होंने भारत के लिए आखिरी बात 2021 में कोई मुकाबला खेला था। उन्होंने इंग्लैंड जाकर डोमेस्टिक टूर्नामेंट्स में काफी रन बनाए, लेकिन टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके। वहीं, अब निकट भविष्य में भी उन्हें मौका मिलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

3.रुतुराज गायकवाड़:

रुतुराज गायकवाड़ को वर्तमान दौरे के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उनका प्रदर्शन भी निरंतर अच्छा रहा है। मगर इसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाती। दरअसल गायकवाड़ टॉप आर्डर के बल्लेबाज हैं, जहां पहले से ही काफी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि गायकवाड़ का करियर शुरू होने से पहले ही खत्म होने कि कगार पर आ गया है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *