Dastak Hindustan

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल जाएंगी उज्जैन, करेंगी महाकाल के दर्शन

उज्जैन (मध्य प्रदेश):- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरुवार, 19 सितंबर को उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगी। वे सुबह 9:50 बजे इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट से डीआरपी लाइन हेलीपेड, उज्जैन पहुंचेंगी। इसके बाद ग्राम डेंडिया स्थित होटल रूद्राक्ष परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी, जहां वे सफाई मित्र सम्मेलन में शिरकत करेंगी और उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन सड़क का भूमिपूजन करेंगी।

प्रशासन ने की जोर-शोर से तैयारियां

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पिछले एक सप्ताह से प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की हैं। नगर में सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है ताकि राष्ट्रपति के आगमन के दौरान कोई कमी न रहे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भाषण देंगे, जबकि मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

महाकाल मंदिर में पूजन और संवाद

राष्ट्रपति सुबह 11:30 बजे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचेंगी, जहां वे बाबा महाकाल के दर्शन और पूजा करेंगी। मंदिर की प्रबंध समिति उन्हें स्मृति चिन्ह और प्रसाद भेंट करेगी। इसके बाद महाकाल लोक के मूर्तिकारों से संवाद भी होगा। वे महाकाल मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान में भी भाग लेंगी और महालोक का भ्रमण करेंगी।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *