Dastak Hindustan

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मंगलवार को भी हुई भारी बारिश

रायपुर (छत्तीसगढ़):- छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मंगलवार को भी भारी बारिश जारी रही। वहीं राजनांदगांव में बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। जगदलपुर और सुकमा जिले में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।साथ ही हाईवे पर बाढ़ आने से तेलंगाना से सड़क संपर्क टूट गया है।

दरअसल, सुकमा जिले में सबरी नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है।दरअसल, यहां खतरे का निशान 15 मीटर है। जानकारी के मुताबिक जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। सोमवार रात 11 बजे जलस्तर 15.92 मीटर पर पहुंच गया था। इसके बाद इसमें कमी आने लगी। सुबह पांच बजे यह गिरकर 12 मीटर पर आ गया था। करीब एक घंटे तक स्थिर रहने के बाद जलस्तर फिर बढ़ने लगा है।

मिली जानकारी के अनुसार, इंद्रावती नदी का जलस्तर पुराने पुल के ऊपर पहुंच गया। यहां नदी खतरे के निशान से 8 मीटर से ऊपर बह रही है। जलस्तर तीन सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। जगदलपुर में नगरनार इलाके का भेजापदर गांव इंद्रावती नदी के पानी से बाढ़ से घिर गया है। कोंटा के पास इंजराम में राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर बाढ़ आ गई है। सबरी नदी में बाढ़ के कारण तेलंगाना से सड़क संपर्क टूट गया है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *