Dastak Hindustan

मुंबई में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं का रास्ता साफ

मुंबई :- विधानसभा चुनाव से पहले मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के ठाणे में 50 किमी से अधिक लंबाई और साढ़े बारह से अधिक की लागत वाली सड़क परियोजनाओं के निर्माण का रास्ता साफ कर दिया है।

हजार करोड़ रुपये

एमएमआरडीए कार्यकारी समिति की बैठक में ईस्ट फ्रीवे एक्सटेंशन, ठाणे खादी कोस्टल रोड और अन्य परियोजनाओं के निर्माण के लिए निविदाओं को अंतिम रूप दिया गया है। अशोका बिल्डकॉन, नवयुग, जे कुमार, एफकॉन्स आदि कंपनियों को प्रोजेक्ट कार्य का ठेका दिया गया है। संभावना है कि जल्द ही आगे की कार्रवाई कर 50 किमी लंबी सड़क परियोजना का काम दिसंबर के अंत या नये साल की शुरुआत तक शुरू कर दिया जायेगा।

एमएमआरडीए ने मुंबई और ठाणे में यातायात भीड़ की समस्या को हल करने के लिए यात्रा को गति देने के लिए विभिन्न परियोजनाएं शुरू की हैं। पिछले कुछ वर्षों से, एमएमआरडीए ने मुख्यमंत्री के ठाणे में विभिन्न परियोजनाओं और कार्यों को लागू किया है। एमएमआरडीए ने ठाणे में यातायात की भीड़ को दूर करने के लिए साढ़े बारह हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं को लागू करने का निर्णय लिया है और अब ये परियोजनाएं जल्द ही लागू होने वाली हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *