Dastak Hindustan

भूकंप से काफी अफगानी धरती, घरों से बाहर निकले लोग

काबुल(अफगानिस्तान):- अफगानिस्तान की धरती एक बार फिर से भूकम्प के झटकों का शिकार हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक 5.7 के भूकंप से अफगानिस्तान से लेकर दिल्ली तक ये झटके महसूस किए गए हैं। आइए जानते हैं कितनी रही भूकंप की तीव्रता?

अफगानिस्तान का असर दिल्ली में

जानकारी के अनुसार भूकंप के काफी तेज झटके अफगानिस्तान में महसूस किए गए हैं। इन झटकों का असर अफगानिस्तान से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक देखने को मिला है। 5.7 रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता मापी गई है। यह भूकंप के झटके धरती की गहराई में 255 किमी. में दर्ज किया गए हैं। अफगानिस्तान के समय के मुताबिक भूकंप के झटके 11 बजकर 26 मिनट पर महसूस किए गए। इसका सीधा असर दिल्ली में भी देखने को मिला है। यह भूकंप काबुल से कुछ ही दूरी पर मापा गया है।

घरों से बाहर निकले लोग

भूकंप के काफी तेज झटके जब अफगानिस्तान में महसूस हुए तो लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल कर अपनी जान बचा कर भागने लगे। जानकारी के मुताबिक अभी तक किसी के भी जान-माल के नुकसान की कोई भी खबर देखने को नहीं मिली है। परंतु जब भी अफगानिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं तो इसका सीधा असर दिल्ली में भी देखने को मिलता है। आज भी दिल्ली,नोएडा और गाजियाबाद इन झटकों से कांप उठा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *