Dastak Hindustan

रिलायंस इंडस्ट्रीज लेकर आएगी जियो ब्रेन, जानिए खासियत

नई दिल्ली :- रिलायंस की 47वीं (AGM) में बोलते हुए चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। जियो यूजर्स को 100 जीबी तक फ्री क्लाउड स्टोरेज मिलेगा। मुकेश अंबानी ने कहा जियो ऐसे उपकरणों और प्लेटफॉर्म का एक ग्रुप विकसित कर रहा है जो संपूर्ण एआई लाइफ साइकल को कवर करता है।

जियो ब्रेन क्या है?

जियो एक व्यापक एआई सूट विकसित कर रहा है। इसमें जियो की सभी सर्विस कवर होंगी। इस AI सूट को कंपनी ने जियो ब्रेन (Jio Brain) नाम दिया है। एआई टीचर, एआई डॉक्टर, एआई फार्मर शामिल होंगे। अंबानी ने कहा मुझे उम्मीद है कि, रिलायंस के भीतर जियो ब्रेन को बेहतर बनाकर हम एक शक्तिशाली एआई सर्विस प्लेटफॉर्म बनाएंगे। हमारा लक्ष्य भारत में दुनिया की सबसे किफायती एआई इंफरेंसिंग बनाना है। इससे भारत में एआई एप्लिकेशन ज्यादा किफायती होंगे। जियो ब्रेन का उद्देश्य कंपनी में एआई को अपनाने में तेजी लाना है, जिससे डिसीजन लेने में तेजी आएगी, अधिक सटीक तरह से काम होगा। ग्राहकों की जरूरतों को बेहतर ढंग से समझा जा सकेगा।

100 जीबी तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज

इस मौके पर अंबानी ने जियो एआई-क्लाउड वेलकम ऑफर की घोषणा भी की है। इसमें सभी डिजिटल सामग्री और डेटा को सेफ रखने और एक्सेस करने के लिए 100 जीबी तक का मुफ्त क्लाउड स्टोरेज दिया जाएगा।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *