Dastak Hindustan

नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू 300 करोड़ के पार

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय एथलीटों की सफलता से उनके ब्रांड वैल्यू में भारी वृद्धि होने वाली है। जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और निशानेबाज मनु भाकर की ब्रैंड वैल्यू में बढ़ोतरी हुई है। नीरज चोपड़ा की ब्रैंड वैल्यू लगभग 330 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है तो वहीं, मनु भाकर ने एक ड्रिंक्स कंपनी के साथ 1.5 करोड़ रुपये का ब्रांड एंडोर्समेंट डील साइन किया है।

नीरज चोपड़ा की ब्रैंड वैल्यू 29.6 मिलियन अमरीकी डॉलर से बढ़कर 40 मिलियन अमरीकी डॉलर (लगभग 330 करोड़ रुपये) से अधिक होने वाली है। ओलंपिक से पहले नीरज का ब्रांड मूल्यांकन भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के समान था, लेकिन उम्मीद है कि वह उनसे भी आगे निकल जाएगा। हार्दिक पांड्या की ब्रैंड वैल्यू लगभग 39 मिलियन अमरीकी डॉलर है।

मनु भाकर ने साइन की बड़ी डील

वहीं, पेरिस ओलंपिक में दो ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर इस मामले में सनसनी साबित हो सकती हैं। 22 साल की शूटर ने हाल ही में सॉफ्ट ड्रिंक बेचने वाली एक कंपनी के साथ 1.5 करोड़ रुपये का ब्रांड एंडोर्समेंट डील साइन किया है। इससे पहले मनु भाकर की एंडोर्समेंट फीस प्रति डील हर साल लगभग 25 लाख रुपये थी। अब, यह आंकड़ा काफी बढ़ गया है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *