Dastak Hindustan

749 में मिलेगा 15 लाख तक का सुरक्षा कवच, सभी को करना चाहिए यह वार्षिक प्रीमियम…..

नई दिल्ली :- आईपीडी के लिए 60,000 रुपये, ओपीडी के लिए 30000 रुपये, जिसमें फार्मेसी, डायग्रेस्टिक और एक साल में 10 शारीरिक परार्स शामिल है। पोस्ट ऑफिस के जरिए आदित्य बिड़ला स्वास्थ्य बीमा के साथ में एक करार के तहत सामूहिक दुर्घटना बीमा स्कीम की शुरुआत की गई है। पोस्ट ऑफिस डिपार्टमेंट के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के अकाउंट होल्डर्स इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।

इसमें अलग-अलग तीन एकल वार्षिक प्रीमियम पर बीमा धारक को 5 लाख रुपये से 15 लाख रुपये तक की बीमा रकम प्राप्त होगी। आपको बता दें कि झुमरी तिलैया मुख्य डाकघर के सब पोस्ट मास्टर गोपाल प्रसाद लहरी ने बताया है कि 18 साल से 65 साल के लोग इस स्कीम का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

पोस्ट मास्टर ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी कि इसमें हर साल बीमा धारक को तय पॉलिसी प्रीमियम इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के जरिए से पेमेंट करना होगा। सामूहिक दुर्घटना बीमा में 320 रुपये के साल एकल प्रीमियम में 5 लाख का दुर्घटना बीमा प्राप्त होगा।

549 रुपये में 10 लाख और 749 में 15 लाख रुपये का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस का लाभ होगा। इसके आगे ये बताया गया कि कोई भी शख्स किसी भी कार्य दिवस में पोस्ट ऑफिस जाकर आधार कार्ड और पैन कार्ड के जरिए से इस खास स्कीम का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *