Dastak Hindustan

राजस्थान के मेडिकल कॉलेज में छात्र से रैगिंग किए जाने के बाद पीड़ित के गुर्दे में संक्रमण

राजस्थान:- राजस्थान के डंगूरपुर जिले का मेडिकल कॉलेज रैगिंग का गढ़ बनता जा रहा है। पिछले दिनों राजस्थान के डंगूरपुर मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस फर्स्ट इयर के छात्र से स्टडेन्ट से रैगिंग का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार पिछले महीने सात छात्रों द्वाराएक सैकंड इयर के छात्र के साथ कथित तौर पर रैगिंग किए जाने के बाद पीड़ित के गुर्दे में संक्रमण हो गया और उसे चार बार डायलिसिस करवाना पड़ा।

 

 

डूंगरपुर सदर थाने के थानाधिकारी गिरधारी सिंह ने बुधवार को बताया कि कथित रैगिंग की यह घटना 15 मई को हुई जब वरिष्ठ छात्रों ने पीड़ित को कॉलेज के पास एक जगह पर 300 से अधिक उठक-बैठक करवाई, इससे पीड़ित के गुर्दे पर गंभीर असर पड़ा और उसमें संक्रमण हो गया।

 

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित एक सप्ताह तक अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती रहा और इस दौरान चार बार डायलिसिस किया गया, छात्र की हालत अब स्थिर है। थानाधिकारी ने बताया कि कॉलेज की एंटी- रैगिंग’ कमेटी की जांच में दोषी पाए जाने के बाद कॉलेज प्रिंसिपल ने मंगलवार को सात आरोपी छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार पीड़ित ने पिछले साल सितंबर में कॉलेज में दाखिला लिया था।

 

 

पुलिस के अनुसार सात छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है। इनकी पहचान कर ली गई है। पुलिस ने बताया कि इन छात्रों के खिलाफ भारतीय दंड संहिचता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और जांच अभी जारी है।

ऐसी अन्य खबरों के क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *