Dastak Hindustan

रूरल रीजनल बैंक में निकली 9000 से ज्यादा वैकेंसी

आईबीपीएस आरआरबी रिक्रूटमेंट :-आईबीपीएस आरआरबी सीआरपी XII का नोटिस जारी कर दिया गया है। शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन आज यानी 7 जून 2024 से रूरल बैंकों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खोलेगा।

वे कैंडिडेट्स जो बैंक में अलग-अलग पदों पर नौकरी चाहते हों, वे इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अभी शॉर्ट नोटिस जारी हुआ है. डिटेल्ड नोटिस आज जारी होगा और रजिस्ट्रेशन लिंक भी आज ही खुलेगा.

नोट करिए काम की तारीखें

शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक आईबीपीएस आरआरबी के इन पदों के लिए पंजीकरण आज यानी 7 जून के दिन शुरू होगा और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 27 जून 2024 है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9995 पद भरे जाएंगे। ये भी जान लें कि ये सांकेतिक जानकारियां हैं, विस्तृत जानकारी आज डिटेल्ड नोटिस जारी होने के बाद पता चलेंगी।

इस वेबसाइट से चेक करें डिटेल

आईबीपीएस के इन पदों के बारे में जानकारी पाने के लिए और आवेदन करने के लिए आपको इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – ibps.in.

बता दें कि आईबीपीएस हर साल रीजलन रूरल बैंकों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नेशनल लेवल की परीक्षा आयोजित कराता है। ये पद असिस्टेंट और रीजनल रूरल बैंक में ऑफिसर ग्रेड के होते हैं।

नोटिस से पाएं जानकारी

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक अलग-अलग है. बेहतर होगा इनका डिटेल आधिकारिक वेबसाइट से देख लें। आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 850 रुपये और आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को 175 रुपये देने होंगे। परीक्षा पैटर्न भी वेबसाइट पर दिया हुआ है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *