Dastak Hindustan

माइक्रोसॉफ्ट ने की 1,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी !!!

नई दिल्ली:– सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने 2023 में 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना की घोषणा के बाद, विभिन्न इकाइयों में 1,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर ली है।

माइक्रोसॉफ्ट ने छंटनी के एक नए दौर की पुष्टि की है, जो मुख्य रूप से इसकी मिश्रित वास्तविकता इकाई को प्रभावित कर रही है, जो होलोलेंस 2 संवर्धित वास्तविकता हेडसेट के लिए जिम्मेदार है। Microsoftके प्रवक्ता ने सीएनबीसी को ईमेल के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की और कहा, “आज पहले हमने माइक्रोसॉफ्ट के मिश्रित वास्तविकता संगठन के पुनर्गठन की घोषणा की।” छंटनी के बावजूद, होलोलेंस 2 और अन्य संवर्धित वास्तविकता (एआर) कार्यक्रम योजना के अनुसार जारी रहेंगे।

“हम रक्षा विभाग के IVAS कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और अपने सैनिकों का समर्थन करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करना जारी रखेंगे। इसके अलावा, हम व्यापक मिश्रित वास्तविकता हार्डवेयर पारिस्थितिकी तंत्र तक पहुँचने के लिए W365 में निवेश करना जारी रखेंगे। प्रवक्ता ने कहा, “हम मौजूदा होलोलेंस 2 ग्राहकों और भागीदारों का समर्थन करते हुए होलोलेंस 2 बेचना जारी रखेंगे।” द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि कई नौकरियों में कटौती “कंपनी के रणनीतिक मिशन और प्रौद्योगिकी संगठन के भीतर है, जिसका उद्देश्य दूरसंचार फर्मों और अंतरिक्ष कंपनियों जैसे अत्यधिक विशिष्ट आवश्यकताओं वाले व्यवसायों के लिए Microsoft के क्लाउड सॉफ़्टवेयर और सर्वर किराए पर बेचना है।”Microsoft कुछ समय से मिश्रित वास्तविकता इकाई में अपने निवेश को कम कर रहा है। दिसंबर 2023 में, इसने विंडोज मिक्स्ड रियलिटी को खारिज कर दिया, जिसमें मिश्रित-वास्तविकता हेडसेट के लिए कई उपकरण शामिल थे। हालांकि, Microsoft ने तब कहा था कि वह होलोलेंस के लिए प्रतिबद्ध है। “यह बहिष्कार होलोलेंस को प्रभावित नहीं करता है। सीएनबीसी द्वारा रिपोर्ट में उद्धृत माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “हम होलोलेंस और अपने उद्यम ग्राहकों के लिए प्रतिबद्ध हैं।” ये छंटनी माइक्रोसॉफ्ट और तकनीकी उद्योग में एक व्यापक प्रवृत्ति का हिस्सा हैं। कंपनियाँ बदलती बाजार स्थितियों और व्यावसायिक प्राथमिकताओं के साथ तालमेल बिठाने के लिए अपने कर्मचारियों को समायोजित कर रही हैं।जैसा कि माइक्रोसॉफ्ट कुछ क्षेत्रों में निवेश करना जारी रखता है, यह अन्य क्षेत्रों में भी कटौती कर रहा है, जो अधिक आशाजनक प्रौद्योगिकियों और सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करने की रणनीति में बदलाव को दर्शाता है। इन छंटनी की खबर प्रभावित कर्मचारियों के लिए एक झटका है, जिनमें से कई ने Microsoftके भीतर महत्वपूर्ण परियोजनाओं और नवाचारों में योगदान दिया है। कंपनी ने कहा है कि यह पुनर्गठन से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करेगी। इन नौकरियों में कटौती करने का माइक्रोसॉफ्ट का निर्णय परिचालन को सुव्यवस्थित करने और विकास की सबसे अधिक संभावना वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के अपने निरंतर प्रयासों का हिस्सा है। जबकि मिश्रित वास्तविकता इकाई में कटौती का सामना करना पड़ रहा है, कंपनी के अन्य हिस्सों में निवेश और संसाधनों में वृद्धि देखी जा सकती है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *