Dastak Hindustan

हार के बाद छलका स्मृति ईरानी का दर्द

अमेठी:– अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी काफी बड़े मार्जिन के साथ हार गई हैं। साल 2019 में जहां उन्होंने गांधी परिवार के गढ़ में घुसकर राहुल गांधी को हराया था ऐसे में इस बार उनकी हार से काफी लोग हैरान हैं।

हालांकि स्मृति ईरानी ने अपनी हार पर बेहद सहजता के साथ रिएक्ट किया है साथ ही जीतने वालो को बधाई भी दी है।

स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर सबसे पहला रिएक्शन देते हुए लिखा, “यही जिंदगी है… मैंने जिंदगी के एक दशक में एक गांव से दूसरे गांव जाते, जिंदगी संजोते, उम्मीदें और सपने जगाते और सड़कों, नाली खड़ंजे, बायपास, मेडिकल कॉलेज और बहुत सी चीजों के लिए काम किया। जो लोग मेरी जीत हार में मेरे साथ रहे मैं उनके लिए हमेशा आभारी हूं। जो आज जश्न मना रहे हैं उन्हें बधाई और जो पूछ रहे हैं हाऊ इज द जोश? मैं कहती हूं- इट इज स्टिल हाई सर।”

इसके साथ ही स्मृति ईरानी ने मीडिया से बातचीत करते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी का धन्यवाद किया और दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की एक कविता भी सुनाई, “क्या हार में क्या जीत में किंचित नहीं भय भीत मैं। पीएम मोदी और योगी जी का मैं धन्यवाद करती हूं कि पांच वर्ष के अल्प समय में 30 सालों के कामों को पूरा किया मोदी-योगी सरकार ने। जो चुनाव जीते उन्हे मेरी ओर से बधाई। मैं आशा करती हूं कि हमने जितनी निष्ठा के साथ गांव गांव जाकर जनता की सेवा की गांव गांव जाकर प्रतिदिन उसी प्रकार से अमेठी की सेवा होती रहेगी”

 

स्मृति ईरानी ने कहा, “मुझे लगता है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है, जो जीते उन्हें बधाई देने का दिन है। संगठन का स्वभाव विश्लेषण करने का है और संगठन विश्लेषण करेगा। एक जनप्रतिनिधि के नाते यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने हर गांव में जाकर काम किया। हार या जीत के बावजूद मैं लोगों से जुड़ी और यह मेरे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है।”

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर मुकाबला बेहद दि‍लचस्‍प रहा। गांधी पर‍िवार की पारंपरिक सीट पर इस बार कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस से केएल शर्मा ने बीजेपी की स्‍मृति ईरानी को मात दी है। स्‍मृति ईरानी ने अमेठी से प‍िछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को हराया था। किशोरी लाल ने स्मृति ईरानी के खिलाफ एक लाख 67 हजार 196 वोटों से जीत दर्ज की है। शर्मा को कुल 5 लाख 39 हजार 228 वोट म‍िले हैं। वहीं, स्‍मृति‍ ईरानी को 3 लाख 72 हजार 32 वोट म‍िले हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *