Dastak Hindustan

नेट्स प्रैक्टिस में फुल कॉन्फिडेंस में दिखे विराट कोहली, बस मुकाबले का है इंतजार

अमेरिका:- टी – 20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले विराट कोहली ने वॉर्म अप मैच भले ना खेला हो। लेकिन, नेट्स पर उनकी प्रैक्टिस लाजवाब रही। वो टूर्नामेंट में भारत के अभियान की बेजोड़ शुरुआत के लिए जबरदस्त प्रैक्टिस करते दिखे।

 

विराट कोहली टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं। ऐसे में अगर वो खेलते हैं तो टीम इंडिया का काम अपने आप आसान होता चला जाएगा। विराट कोहली नेट्स पर अपने उसी जलवे को मैच में बरकरार रखने की प्रैक्टिस करते दिखे। इसके लिए विराट ने अपनी टीम के गेंदबाजों को बारी-बारी से बार-बार खेला।

 

 

वो खुद को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए तैयार करते दिखे। वो भी ऐसे अंदाज़ में कि सब दंग रह गए। विराट कोहली ने इसके लिए अपनी टीम के हर एक गेंदबाज को बारी-बारी से खेला। विराट कोहली का अंदाज भले ही आक्रामक हो लेकिन अभ्यास के दौरान वो पूरे मस्ती करते हुए भी नजर आए।

 

नेट्स प्रैक्टिस में विराट कोहली एक-एक कर रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या की गेंदों को खेलते दिखे। इस दौरान वो कुछ अच्छे शॉट्स लगाते भी दिखे तो कुई गेंदों पर बीट होते हुए भी दिखे। जडेजा तो एक गेंद पर उन्हें बीट कर नेट्स पर अपील करते भी दिखे। इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने कुछ अच्छी गेंदों पर उन्हें परेशान किया। इस दौरान विराट कोहली, अर्शदीप से हंसी-मजाक भी करते नजर आए, जिससे ये बात साफ होती है कि ये टीम सीनियर-जूनियर के भेद भुलाकर T20 वर्ल्ड कप जीतने को एकजुट है।

 

 

नेट्स प्रैक्टिस में पूरे कॉन्फिडेंस में दिखे विराट कोहली

विराट कोहली नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान फुल कॉन्फिडेंस में दिख रहे थे। उनके शॉट्स उनकी फॉर्म में होने के संकेत दे रहे थे। नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान विराट बारी-बारी से अपने गेंदबाजों के खिलाफ सिर्फ बैटिंग ही नहीं कर रहे थे, बल्कि उनके साथ फील्ड प्लेसमेंट को लेकर भी चर्चा करते भी दिखे।

 

विराट कोहली ने भले ही वॉर्म अप मैच बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेला हो। पर उनका मौजूदा फॉर्म जबरदस्त है। वो (IPL) आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। अब उसी फॉर्म को वो वर्ल्ड कप में भी बरकरार रखना चाहेंगे। हालांकि, IPL 2024 में ओपनिंग करने वाले विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए क्या करेंगे इस बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं है।

 

 

विराट को बस मुकाबले का इंतजार

मिली जानकारी के मुताबिक विराट कोहली नेट्स सेशन खत्म होने के बाद भारतीय पत्रकारों से भी मिले। उन्होंने उनसे बात और कुछ हंसी मजाक भी किए। ऐसी तस्वीरों से साफ है कि विराट फिजकली और मेंटली दोनों ही तरह से T20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। यानी, टीम इंडिया की फिर बल्ले-बल्ले हो सकती है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *