Dastak Hindustan

जीरोधा प्लेटफॉर्म हुआ डाउन

जीरोधा :- स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जीरोधा पर 3 जून को शेयर मार्केट में ट्रेडिंग शुरू होते ही तकनीकी दिक्कत आ गई। इसके चलते ट्रेडर्स को काफी परेशानी हो रही है। लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद ट्रेडर्स के लिए 3 जून का दिन काफी महत्वपूर्ण है।

अधिकांश एग्जिट पोल में एनडीए की फिर से सरकार बनने के अनुमान सामने आए हैं, जिसके चलते शेयर बाजार में तगड़ा उछाल आने की एक्सपर्ट्स ने उम्मीद जताई थी और ऐसा हुआ भी। सोमवार को शेयर बाजार नए हाई पर है और 4 जून को भी बड़ा उछाल आने की संभावना है।ऐसे में जीरोधा (Zerodha) प्लेटफॉर्म पर आए टेक्निकल ग्लिच ने ट्रेडर्स का पारा हाई कर दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जीरोधा को ट्रेडर्स लगातार शिकायत कर रहे हैं, साथ ही अपनी नाराजगी भी जता रहे हैं। उन्हें Kite Web को एक्सेस करने में परेशानी हो रही है।

किस हाई पर हैं सेंसेक्स और निफ्टी

एग्जिट पोल नतीजों के बाद घरेलू शेयर बाजार सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को शुरुआती कारोबार में करीब चार प्रतिशत की बढ़त के साथ अपने-अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए। कारोबार शुरू होने पर बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स करीब 2622 अकों की बढ़त के साथ खुला और फिर तुरंत ही 2,777.58 अंक या 3.75 प्रतिशत उछलकर 76,738.89 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी 808 अंक या 3.58 प्रतिशत चढ़कर 23,338.70 के नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *