Dastak Hindustan

टी 20 विश्व कप का असल रोमांच दिखा, सुपर ओवर में जीता नामीबिया, डेविड विसे जलवे बिखेरे

डेविड विसे के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत नामीबिया ने सोमवार को यहां सुपर ओवर में ओमान को हराकर 2024 टी20 विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

 

आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का तीसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार आज सुबह 6 बजे से ओमान और नामीबिया के बीच खेला गया। बारबाडोस में खेले गए इस मैच में नामीबिया सुपर ओवर में 10 रनों से जीता। इससे पहले ओमान टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 109 रन बनाई थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबियाई टीम 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 109 रन ही बना सकी। मुकाबला ड्रा होने पर मैच का रिजल्ट सुपर ओवर से निकाला गया। नामीबिया के लिए बल्लेबाजी करने डेविड विसे और कप्तान गेरहार्ड इरास्मस आए। दूसरी ओर ओमान टीम से बिलाल खान ने गेंदबाजी की। बिलाल की शुरुआती 2 गेंदों पर विसे ने चौका और छक्का जड़ दिया। तीसरी और चौथी गेंद डबल और सिंगल लिया। कैप्टन इरास्मस ने पांचवीं और छठवीं गेंद पर लगातार 2 चौके मारे। सुपर ओवर में नामीबिया टीम कुल 20 रन बनाई।

 

इससे पहले, नामीबिया के दक्षिण अफ्रीका में जन्मे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने इतिहास रच दिया, वह टी20आई क्रिकेट के इतिहास में मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने मैच में तीन ओवरों में 21 रन देकर 4 विकेट लिया।

 

26 वर्षीय खिलाड़ी ने यह उपलब्धि तब हासिल की जब उन्होंने मैच की पहली दो गेंदों पर ओमान के सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति और कप्तान आकिब इलियास को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। खालिद कैल ओमान के लिए 39 गेंदों में 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *